Paytm देगी 50 करोड़ रुपये का कैशबैक, जानें क्यों ऐसा ऑफर दीया जा रहा है। इसका फायदा किसे मिलेगा ?

pgn

डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम (Paytm) को हम सभी जानते है, आज इसका उपयोग बड़े पैमाने पर पैसे के लेन देन में किया जाता है। हम आपको इससे जुडी एक खबर को बताने जा रहे है, जिसमे पेटीएम अपन IPO लाने के पहले एक बड़ा ऐलान कर रहा है। इसमें इसका उपयोग करने वाले कारोबारियों और ग्राहकों द्वारा किए जाने वाले ट्रांजैक्शन पर कैश बैक देने का फैसला लिया है। आज पेटीएम के कई ग्राहक है, जो इसका उपयोग अपने व्यापर में करते है।
इसके लिए कंपनी ने 50 करोड़ रुपये का फंड रिजर्व किया है, जो ग्राहकों को डिजिटल इंडिया (Digital India) के 6 साल पूरे होने पर दिया जायेगा इसका मुख्य उद्देश्य ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देना है।
प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
इस कार्य के लिए पेटीएम ने 200 से अधिक जिलों में जमीनी स्तर पर ऑनलाइन गतिविधियों को शुरू कर दिया है। इसके लिए इस ऐसा अलग से कारोबारियों को डिजिटल पेमेंट करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आज भी कई लोग ऐसे है, जिनको इस तरह के एप्लीकेशन का ज्यादा अनुभव नहीं होता है। यह प्रशिक्षण कंपनी कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में चलाएगी.
जानें क्या कहा पेटीएम के CEO ने?
पेटीएम के CEO विजय शेखर शर्मा ने कहा है की, भारत ने अपने डिजिटल इंडिया मिशन मे अहम प्रगति की है। इसके दौरान देश के कारोबारियों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए पेटीएम का गारंटीड कैश बैक उनको देना है।
1 जुलाई 2015 को लॉन्च किया था पेटीएम
पेटीएम की शुरुआत 1 जुलाई 2015 को की गयी थी, तभी से इसका उपयोग ऑनलाइन ट्रांसेक्शन के लिए किया जा रहा है। दिवाली से पहले पेटीएम ऐप के जरिए ज्यादा ट्रांसेक्शन करने वाले कारोबारियों को कैशबैक के अलावा फ्री में साउंडबॉक्स भी प्रदान किये जायेगे। और LOT डिवाइस भी मुहैया कराए जाएंगे | बता दें कि डिजिटल इंडिया को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 जुलाई 2015 को लॉन्च किया था, इसका मकसद भारत को डिजिटली तौर पर मजबूत बनाना है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top