भूख लगने पर अपने ही शरीर का हिस्सा खाते हैं ये जानवर

animal f

आपने जानवर तो बहुत देखे होंगे लेकिन क्या कभी ऐसे जानवर के बारे में सुना है जिसे भूख लगती है तो वो अपने ही शरीर का हिस्सा खा के अपनी सुधा को शांत करते है। ये जानवर बड़े ही छोटे कद के होते हैं और बहुत फुर्तीले भी होते हैं ये बहुत खतरनाक जानवर नहीं होते ये पालतू जानवरो की ही श्रेणी में आते हैं आमतौर पर ये लोगो के स्टोर रूम में रहते हैं और उस का तहस नहस करते रहते हैं। इनको कोई भी अपने रूम में नहीं रखना चाहता जब ये उनको या फिर उनके चीजों को नुकसान पहुंचते हैं तो जानते हैं उस जानवर के बारे में जो बहुत छोटा सा है लेकिन उसको भूख बहुत ज्यादा लगती है।

जिस जानवर की हम बात कर रहे हैं। वो कोई और नहीं बल्कि चूहा है जी हाँ जब इसे भूख लगती है तो ये अपने पुंछ को ही खा लेता है, और उससे भी अगर इसका पेट नहीं भरता तो लोगो के सामान भी खा जाता है। वो चीजे चाहे कितना भी कीमती क्यों न हो इस तो बस अपनी भूख मिटानी होती है। चूहा एक ऐसा जानवर होता है, जो आमतौर पर सरे लोगो के घर में नहीं तो घर के स्टोर रूम में जरूर रहता है उसको गंदे जगहों पर रहना ज्यादा अच्छा लगता है, और साफ जगहों पर गन्दगी करने में और भी ज्यादा मजा आता है।

चूहा को कोई भी चीज काटने में बहुत आनंद मिलता है। कभी कोई खुली चीज इसे मिल जाये तो उसमे गंदगी भी कर देता हैं और उसको एक जगह से दूसरे जगह फैलता रहता है अगर आप कभी अपना घर बंद कर दिए कुछ दिनों के लिए तो ये उस घर का सत्यानास कर देते हैं इनको पकड़ने कई उपाय हैं जो आपको बखूभी आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top