पापा विधायक, नाबालिग ‘गैंगस्टर’ बेटे ने लहराई पिस्टल, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

gg b

जयपुर। धौलपुर जिले के एक विधायक के नाबालिग पुत्र का दुस्साहस देखिए, उसने पिस्टल लहराकर फोटो खिंचवाए और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। स्लाइलिश अन्दाज में खिंचवाए गए फोटो पर लिखा है…गैंगस्टर। खबर लिखे जाने तक नाबालिग की पोस्ट पर 175 से अधिक लाइक्स आ चुके थे।

उक्त किशोर की 3 फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई हैं। इनमें से एक में वह पिस्टल को गौर से देख रहा है, दूसरे में गैंगस्टर लिखकर खुद को पिस्टल के साथ दिखा रहा है। दोनों फोटो में वह एक हाथ जेब में डाले हुए स्टाइलिश अन्दाज में खड़ा है। एक फोटो बिना पिस्टल के पोस्ट की गई है। फोटो में दो कारें दिख रही हैं, जिनमें से एक का नम्बर भी नजर आ रहा है।

यह है कानून
सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो अपलोड करने के मामले में आम्र्स एक्ट व आइपीसी की धाराओं मामला दर्ज करने का प्रावधान है। इसके अलावा इनफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी एक्ट और राजस्थान प्रिवेंशन आफ एंटी सोशल एक्टिवीटीज एक्ट (आरपीएएसए) के तहत तुरन्त कार्रवाई का भी प्रावधान है।

फोटो तो घर की ही है। हथियार लाइसेंसी है। फोटो कहां डाल दी, दिखवाता हूं।
– गिर्राजसिंह मलिंगा, विधायक, बाड़ी (धौलपुर)

आज कल फिल्मों के बढ़ते प्रचलन ने भी शायद ऐसा करने पर प्रोत्साहित किया होगा क्योंकि वेबसीरीज के नाम पर ढेर सारे गैंगस्टर्स की कहानियों को रूपहलु पर्दे पर उतार कर करोड़ो कमाने के चक्कर में देश में गैंगस्टर्स को बढ़ावा दिया जा रहा है ऐसी फिल्में देख कर हर किसी का मन कर सकता है इस तरह की फ़ोटो क्लिक करवाने का हालांकि साइबर क्राइम के तहत ये जुर्म है और इसके लिए अलग से प्रावधान बनाया गया है। इसलिए भूल कर भी आप ऐसी गलती न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top