अपनी लेस्बियन बेटी से बच्चा चाहती थी मां, जबरदस्ती लगा दिया स्पर्म इंजेक्शन, लेकिन…’

se

एक औरत की ज़िंदगी में सबसे खास दिन होता है उसकी शादी का. जिस दिन उसकी शादी होती है वो दिन उसकी ज़िंदगी का सबसे खूबसूरत और यादगार दिन होता है. वह एक घर को छोड़कर दूसरे घर में प्रवेश कर जाती है. वहीं इसके बाद उसके जीवन में मां बनने का एहसास सबसे ख़ास होता है. मां और बेटी के रिश्ते को दुनिया में सबसे ख़ास रिश्तों में से एक माना जाता है. एक बेटी को जितना उसकी मां समझती है उतना कोई और नहीं समझ पाता है. कहा जाता है कि, एक बेटी अपनी मां के सबसे करीब होती है. जिस तरह बेटे को पिता की परछाई कहा जाता है, उसी तरह बेटी को मां की परछाई कहा जाता है. smothered

मां और बेटी के रिश्ते में अटूट विश्वास और भरपूर प्यार होता है. एक बेटी की खुशियों, परेशानियों और इच्छाओं के बारे में भला मां से बेहतर कौन जानता है. जबकि बेटी भी अपनी मां को अच्छे से समझती है और मां के हर छोटे बड़े काम करती है. लेकिन इन दिनों मां-बेटी की एक जोड़ी चर्चाओं के साथ ही विवादों में भी बनी बनी हुई है. दरअसल, ब्रिटेन का एक रियलिटी टीवी शो इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में है. बात यह है कि, ब्रिटेन में हाल ही में एसमदर्ड नामक शो के तीसरे सीजन की शुरुआत हुई है और शो के तीसरे सीजन की शुरुआत ही काफी विवादित रही है. इसका कंटेंट लोगों का मनोरंजन करने से अधिक चर्चाओं में विवाद में आने को लेकर है. लोग इसके कंटेंट पर आपत्ति जता रहे हैं.

smothered

दरअसल, बात यह है कि, यूं तो इस शो में मां-बेटी की वैसी जोड़ियों को दिखाया जाता है, जो एक-दूसरे के काफी करीब होती है, लेकिन इस बार मेकर्स ने इसका कॉन्सेप्ट ही बदल कर रख दिया है. शो में इस बार देखने को मिल रहा है कि एक लेस्बियन कपल और उसकी मां नज़र आ रही है. शो का प्रोमो हाल ही में सामने आया था, जिसमें लॉरेन नाम की महिला ने कहा था कि, उन्हें अपनी माँ के चलते बेहद अजीब स्थितियों का सामना करना पड़ा है. बात यह है कि लॉरेन लेस्बियन है और जब उनकी मां को इसकी खबर लगी और उन्होंने इस बारे में जाना कि लॉरेन लेस्बियन होने के कारण बच्चे पैदा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है, तो उन्होंने लॉरेन को स्पर्म इंजेक्शन लगा दिया. इस पर अब विवाद खड़ा हो गया है.

smothered

लॉरेन ने आगे कहा कि, मां हमेशा से ही मेरे बच्चे को देखना चाहती थी और उसके साथ खेलना चाहती थी, लेकिन मेरे लेस्बियन होने के कारण उनके दिमाग में मुझे स्पर्म इंजेक्शन लगाने का ख्याल आया. अक्सर मेरी मां मेरे बच्चे के बारे में बातें किया करती थी. लेकिन लॉरेन ने कहा कि, स्पर्म इंजेक्शन का उनकी तबीयत पर कोई असर नहीं पड़ा है. बता दें कि, लॉरेन की पार्टनर का नाम लारा है. गौरतलब है कि जहां शो का यह सीजन जबरदस्त तरीके से विवादों में घिर चुका है, तो वहीं शो के पिछले दोनों ही सीजन दर्शकों द्वारा खूब पसंद किए गए थे.

दुनिया मे लेस्बियन की संख्या बढ़ते जा रही है और उससे भी बड़ी बात ये है कि लोग अब अपने लेस्बियन होने पर खुल के बेटे करते हैं किसी प्रकार का कोई छुपना छुपाना नहीं रहा लोग बेहिचक बोलते हुए नज़र आ रहे हैं. जैसे ये माँ-बेटी अपने लेस्बियन होने और खुल के बोलती नज़र आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top