बॉलीवुड में अब नहीं होगा रियल किसिंग सीन, आई हैरान करने वाली बड़ी वजह सामने

b k s

कोरोना आज एक ऐसी महामारी बन चूका है, जिससे आज हमारा पूरा भारत घिरा हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर ने भी बहुत तबाही मचाई है। और इसके चलते पिछले साल से ही लोग अपने घरो में कैद हैं, चाहे फिर वह आम इंसान हो या बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज हो। आपने देखा होगा की टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड एक तरह से पिछले साल से बंद ही है, इसकी वजह आप जानते है सोशल डिस्टेंसिंग। इसी कारण से फिल्मो की शूटिंग भी नहीं हो पा रही है। कोरोना से पहले आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ कि एक दिन के लिए भी फ़िल्म इंडस्ट्री कभी बंद रहा हो लेकिन इस वैश्विक महामारी ने सब उलट-पुलट कर रख दिया है।

इस कोरोना के चलते आम नागरिको की तरह फ़िल्मी सितारे भी अपनी फैमिली के साथ अनमोल समय बिता रहे हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे है की क्या इस कोरोना के बाद अब बड़े पर्दे पर रोमांस वाले सीन नजर आएंगे। इस सवाल के पूछने का कारण यह है की आपने देखा होगा की बॉलीवुड में किस तरह के अश्लील सीन्स दिखाए जाते हैं, तो अब कोरोना के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के तहत क्या ऐसे सीन्स देखने को मिलेंगे या नहीं। जब कि बॉलीवुड से कितने ही सितारे कोरोना के चलते इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

आप सब देख रहे है की लोग इस बीमारी के चलते एक दूसरे से दुरी बराबर बनाये हुए हैं, तो अब ऐसे में बॉलीवुड में भी किसिंग सीन शूट होंगे या नहीं। कहा जा रहा है की अब फिर से किसिंग सीन शूट करने के लिए फूलो का सहारा लिया जा सकता है। जैसा 2-3 दशक पहले किया जाता था, जिससे फूल होठ के बिच आकर सोशल डिस्टेंसिंग का काम करेगा। आपको बता दे की पिछले साल महामारी में लॉक डाउन खुलने के बाद जब टीवी और बॉलीवुड में शूटिंग स्टार्ट हुई थी तो कुछ गाइड लाइन्स भी जारी किये गए थे।

इन गाइड लाइन के तहत कोई भी सेट पर हाथ मिलाकर, गले लगाकर, या फिर किस करके हेलो नहीं बोल सकता था। इसी के चलते किसिंग सीन शूट हो इसका तो सवाल ही नहीं उठ सकता था। पर आप जानते है की आजकल बॉलीवुड में किसिंग सीन और रोमांस के बिना तो कोई फिल्म पूरी क्या शुरू ही नहीं होती, ऐसे में दो फूलो के जरिये भी किसिंग सीन को दर्शाया जा सकता है। अब इस बात को जानने के लिए हम बेकरार हैं की क्या बॉलीवुड फिर से दो तीन दशक पीछे जायेगा या नहीं। अगर फिल्मो में किसिंग सीन कम हो जाये तो यह एक अच्छी पहल होगी। क्या जनता भी बिना ऐसे सीन्स के फिल्मों को पसंद करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top