संकट मैं अमेरिका ने मुँह फेरा तो मित्र रूस ने बढ़ाया हाथ – जानिए क्या है ख़ास

oxygen issues

इस कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी होने के कारण चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। जहां अमेरिका इस वक्त भारत से मुंह फेर रहा है वही मित्र राशियां से बेहद ख़ास खबर आया है। रूस ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत को अपने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने को मंजूरी दे दिया है।

जल्द हे भारत सरकार इस सौदे को मोहर लगा कर रूस से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देश मै लाएगा। अगर यह प्लान अमल में लाया जाए तो इस संकट की घड़ी में भारत को कोरोना वायरस से लड़ने में बहुत मदद मिलेगा।

अमेरिका जैसे विकसित देश कोरोना वैक्सीन पर मुनाफ़ा छोड़ने को तैयार नहीं हैं। वही दूसर तरफ भारत का सबसे अजीज दोस्त रूस, भारत के साथ खड़ा है।

oxygen cylinder

भारत में शनिवार को कोरोनावायरस 360000 नए मामले सामने आए हैं जिस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 60 लाख पहुंच गई है । जबकि विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना मई महीने के बीच में अपने शिखर पर होगा।

कल दिल्ली से सबसे दुखद घटना सुनने में आया था। दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 25 लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के वजह से दम तोड़ा।

जहां एक तरफ सोशल डिस्टेंसिंग की बात हो रही है वही दूसरी तरफ हर जगह लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है |

पहले वैक्सीन लेने के लिए लाइन, फिर covid जांच करवाने के लिए लाइन, अगर पॉजिटिव आये तो अब हॉस्पिटल मै लाइन, खुदा ना खस्ता कुछ होगया तो फिर स्मशान घाट मै लाइन। इस भीषण महामारी काल मै अपना ख्याल रखे ,घर पे रहे, बेवजह बाहर ना निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top