कोरोना के महामारी में सामने आने वाले नए लक्षण क्या हैं? Watch वीडियो

kovid s t

कोरोना महामारी के दूसरी लहार में लोग अपने आप को बचने के लिए क्या कुछ नहीं कर रहे हैं। लेकिन बिना किसी विशेषज्ञ की सहायता से कोरोना के बारे में जानना काफी मुश्किल है। ऐसे में हमें उनकी बात सूनी चाहिए जो हमें इस महामारी से बचा सके। क्या आप जानते हैं कोरोना वायरस के दूसरे लहार में सामने आने वाले नए लक्षण क्या हैं? नहीं तो कोई बात नहीं आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे जिससे सुनने के बाद आपको कोरोना के बारे में बेसिक नॉलेज हो जाएगा।

जैसा की आप जानते हैं कोरोना के दूसरे लहर में भारत में इस समय दिन-ब-दिन आंकड़ों में वृद्धि हो रही है (Covid 19 India second wave cases) ऐसे खुद की सुरक्षा करना सबसे ज्यादा जरुरी हो गया है। दरसल चिकित्सकों के अनुसार पहले कुछ गिने-चुने लक्षण- सर्दी खांसी, बदन दर्द (Covid 19 symptoms) से मरीज स्वयं पहचान पा रहे थे। लेकिन आज के समय में इसके लक्षण बताना काफी मुश्किल शाबित हो रहा है। इस बार के कोरोना वायरस बेहद खतरनाक है।Second wave of coronavirus brings these new symptoms, check if you have them

कोरोना वायरस न सिर्फ श्वसन प्रणाली पर हमला कर रहा है बल्कि अलग-अलग मरीजों पर तरह-तरह से प्रभावित कर रहा है। यही वजह है कि खांसी, सर्दी, श्वास संबंधी लक्षणों के अलावा भी कई लक्षण लोगों में नजर आ रहे हैं ,और इसके साथ विशेषज्ञों ने एक और बात बताई उन्होंने कहा की सबसे पहले लक्षण आपके आँखों पर दिखाई दे रहा है।

देखे वीडियो: https://www.youtube.com/watch?v=BDlE4aUT9tw

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top