बॉलीवुड के इस एक्ट्रेस ने सबसे ज्यादा गंदी सीन करके बनाया रिकॉर्ड , बहुत कम ही उम्र में इस भयानक बीमारी की हुई शिकार ।

nazima

आप बॉलीवुड  के बहुत से एक्ट्रेस देखे होंगे जानते होंगे। उनमें एक ऐसी एक्ट्रेस जिनका नाम नाजिमा है । नाजिमा का नाम ज्यादातर साइड रोल के लिए जनि जाती थी । 60 से 70 दशक के एक्ट्रेस में से सबसे ज्यादा साइड रोल के लिए पसंद की जाती थी। नाजिमा की खूबसूरती और सादगी के लिए इन्हे पसंद किया जाता था ।

कौन है नाजिमा जाने इनकी कहानी।

बॉलीवुड की ऐसी हिरोइन जो कि साइड रोल करके दुनिया में नाम कमाया है.  जबकि उस समय सब लोग इनको साइड रोल के लिए बहुत ज्यादा पसंद करते थे। हालाकि कुछ फिल्मो में मुख्य एक्ट्रेस भी रही । लेकिन 60 से 70 के दशक में नाजिमा ने कई फिल्मों में सहायक रोल निभाया। इसके अलावा नाजिमा ने फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन भी किए। लेकिन बेहद ही कम उम्र में उन्हें जानलेवा बीमारी कैंसर की शिकार हो गई थी।

आइये जानते है नाजिमा से जुडी कुछ खास बातें

लगभग में 70 के दशक में सबसे ज्यादा सहायक रोल करने वाली नाजिमा जो की लगभग सभी फिल्मो के हिस्सा रही है ।साल 1972 में आई फिल्म बेईमान के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इनकी सादगी और खूबसूरती की दीवनी पूरी दुनिया थी और इस लिए वो सहायक रोल करते हुए भी दुनिया में पहचान बना ली । बात करें नाजिमा के फिल्मी करियर की तो उन्होंने फिल्म ‘निशान’, ‘आरजू’, ‘दिल्लगी’, ‘तमन्ना’, ‘अनजाना’ जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल किए हैं. और फिल्म की कहानी के आधार पर उन्होंने ज्यादातर बहन का ही किरदार निभाया।नाजिमा एक ऐसी एक्ट्रेस थी जो की ज्यादातर बहन का रोल करती थी। इसलिए इन्हे बॉलीवुड की बहन भी कहा जाता था ।

वर्ष  1975 में ही रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘दयार-ए-मदीना’ में उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया। हर रोल में सबसे ज्यादा रेप सीन की है जो कि इनका रिकॉर्ड है । नाजिमा ने अपने पूरे करियर में 30 फिल्मों में काम किया.  और लोगों के दिलों पर राज किया. साल 1975 में उन्हें कैंसर की बीमारी हो गई थी। साल 1975 में इसी बीमारी के चलते 27 साल की उम्र में ही नाजिमा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके मरने पर पूरा bolliwood थर्रा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top