मीना कुमारी के निधन पर नरगिस दत्त ने क्यों कहा मोत मुबारक हो। निजी जिंदगी को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

b nm

मीना कुमारी को हम सभी जानते है। यह फिल्म इंडस्ट्री की ‘ट्रेजेडी क्वीन” के नाम से मशहूर हुई हैं। जब भी हम बड़ी अभिनेत्रियों का नाम लेते है, तब सबसे पहले मिना कुमारी का नाम सामने आता है। आज हम आपको इनसे जुडी आपको एक खास बात बताने जा रहे है।
मीना कुमारी की निजी जिंदगी
मीना कुमारी फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल अभिनेत्री के रूप में जानी जाती है। लेकिन इससे अलग उनकी पर्सनल लाइफ ठीक नहीं थी, मिना कुमारी ने स्क्रीनराइटर कमल अमरोही से की थी। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका उसके बाद दोनों के बिच तलाक हो गया था। तलाक के बाद उनके अफेयर की चर्चा अभिनेता धर्मेंद्र से हुई। उसके बाद उन्होंने अपना सब कुछ धर्मेंद्र के नाम कर दिया था। ऐसा क्या हुआ जब मीना कुमारी को नरगिस ने निधन की दे दी थी मुबारकबाद? बाद में  दी यह सफाई
नरगिस दत्त ने दी मोत की बधाई
नरगिस दत्त ने मीना कुमारी की मौत पर जब यह बात कही थी तब सभी लोगो को काफी हैरानी हुई थी। सभी लोग जानना चाहते थे की उन्होंने ऐसा क्यों कहा था। एक उर्दू मैगज़ीन में एक आर्टिकल के जरिये नरगिस ने इस बात की जानकारी दी थी की आखिर अपनी फ्रेंड के गुजर जाने पर उन्होंने ऐसा क्यों कहा था। मीना कुमारी की उन्होंने भवुक करनेवाली बात बताई थी। उन्होंने लिखा था, “मौत मुबारक हो। मीना, आज तुम्हारी बड़ी बहन तुम्हें मौत की बधाई दे रही है और कहती है कि इस दुनिया में वापस कभी मत आना। उन्होंने और उनके पति के रिश्ते के बारे में वह जानती, थी और उनके बिच की तकरार के बारे में उन्हें पता था। जिसके कारण उन्होंने इस बात को कहा था।
मीना के साथ नरगिस की पहली मुलाकात
मीना कुमारी और नरगिस काफी अच्छे दोस्त थे, उन दोनों की पहली मुलाकात “फिल्म ‘मैं चुप रहूंगी’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसमें उनके पति सुनील दत्त ने बच्चों के साथ मुझे सेट पर बुलाया था। उन्होंने बताया की जब वह दत्त साहब के साथ कभी बाहर जाती थी तो मीना मेरे बच्चों संजय और नम्रता का ख्याल रखती थीं।
कई बार आई कमरे से चीखने की आवाज
नरगिस दत्त ने बताया था कि एक दिन उन्होंने मीना कुमारी को गार्डन में जोर-जोर से हांफते हुए देखा था, इसके बाद उन्हें पता चला था की उन्हें किसी तरह की बीमारी है। इसके साथ ही उनके संबंधो के बारे में बताया था, उनकी निजी जिंदगी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। उन्होंने कई बार मीना कुमारी के कमरे से चीखने-चिल्लाने की आवाजें और रोने की आवाजों को सुना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top