जम्मू-कश्मीर: माता वैष्णो देवी में लगी आग हुआ भारी नुकसान.

जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी भवन के पास मंगलवार दोपहर को आग लग गई. यह आग माता वैष्णो देवी बोर्ड के कैश काउंटर के पास लगी, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुचीं और आग बुझाने की कोशिशें तेज की गईं. समय रहते आग पर काबू पाया गया, जिससे आग मंदिर परिसर में नहीं फैली.

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक 2 लोग आंशिक तौर पर जल गए हैं. एसएचओ भवन, सुमन मानहस और श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी को आग की लपटें बुझाने के दौरान लगी हैं. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीआईओ रमेश कुमार जांगीड ने कहा है कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. कोई बड़ा नुकसान नहीं हुई है. यात्रा जारी है. हमारी प्रार्थनाएं तीर्थयात्रियों के साथ हैं.

आग लगने के बाद पहाड़ों पर दूर से ही आग की भयंकर लपटें देखीं गईं. आग का धुआं मंदिर परिसर के पास फैलता दिखा. आग बुझाने की कोशिशों में प्रशासन के लोग जुटे. हर साल यहां गर्मियों में आग लगने की खबरें सामने आती हैं. इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हो गए हैं.

वैष्णव भवन के नजदीक आग लगने की वजह से इस बार स्थिति गंभीर हो गई. लॉकडाउन और कोरोना संकट की वजह से भक्तों की आवाजाही बीते कुछ दिनों से बंद थी, लेकिन एक बार फिर स्थितियां सामान्य होने के बाद भक्त आने लगे हैं. ऐसे में अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को आग की लपटें लगी हैं.

हादसे में जलकर राख कैश काउंटर.

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. आग लगने की वजहों की जांच की जा रही है. आग लगने के घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आज बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज होने की वजह से सही वक्त पर काबू नहीं पाया जा सका. घटनास्थल पर दमकल की टीमें पहुंची. अब रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top