सांपों को रेस्क्यू कर रहा था शख्स, तभी उड़कर सांप ने किया हमला और फिर…

man rescuing snakes

भारत देश में ही सांपों की अनेक प्रजातियां हैं कितनी प्रजातियां तो ऐसे हैं जिन्हें हम लोगों ने अभी तक देखा नहीं है लेकिन सांपों की बात होती है तो लोग बेहद ही ध्यान से सुनते हैं अब तो सोशल मीडिया ऐसा माध्यम हो चुका है जिसे आप ध्यान से सुन रहे हैं। उसके विषय में और उसे वीडियो के माध्यम से देख दे सकते हैं हालांकि सांप जहरीले होते हैं और इनसे दूर रहना ही बेहतर होता है। सोशल मीडिया के माध्यम से हमें इन सांपों के विषय में जानकारी जरूर मिल जाती है। सांपों से ही जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप तीन तरह के सांपों को देख पाएंगे इन सांपों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़ा हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे स्नेक कैचर को गांव में बुलाया गया है सूखे कुएं में सांपों को रेस्क्यू करने के लिए जिसमें 1-2 सांप नहीं बल्कि 7-8 सांप है और अलग-अलग प्रजाति के स्नेक कैचर मुरली वाले हौसला जब पहुंचते हैं तो सीढ़ियों के सहारे वह नीचे कुएं में उतरते हैं जहां उन्हें दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला और खतरनाक सांप मिला, जो उड़कर भी डंक मारता है और जिसके दांत बड़े बड़े हैं।उन्होंने उन दो सांपों को भी रेस्क्यू कर दिखाया। यह दुनिया के खतरनाक जानवर में दूसरे नंबर पर हैं। जिनके दांत काफी बड़े होते हैं उनके दांतो को भी उन्होंने दिखाया इसके अलावा तो कोबरा सांपों को भी रेस्क्यू उन्होंने किया।

इस कुएं में और भी सांपों को रेस्क्यू किया गया और उन्हें बनकर हुए से बाहर निकाला गया। वहीं पर एक सांप मरा पड़ा भी था जिसे उन्होंने मिट्टी के नीचे दबा दिया सांपों की रेस्क्यू का यह वीडियो देखकर आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। बेहद ही हिम्मत से मुरली वाले हौसला जी ने इन सांपों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला और गांव में शांति हुई। इस गांव में इंसानों को लेकर काफी दहशत फैली हुई थी। इस वीडियो को उन्हीं के यूट्यूब अकाउंट Murali wale hosla पर शेयर किया गया है। जिसे 15m लोगों ने देखा है और 56k लोगों ने लाइक भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top