कोरोना काल में ममता ने लिखी मोदी को चिट्ठी बोली आप हमें……

mamta modi

देश में कोरोना के भयावह स्तिथि को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर चिट्ठी लिखी । जिसमे कोरोना वैक्सीन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने पीएम मोदी से वैक्सीन की कमी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन लेने की अपील की है. ममता बनर्जी ने यहाँ तक भी कहा की आप  वैक्सीन को बनाने के लिए तैयारियां करिये जमीन हम आपको दे रहे है ।

mamta modi

देश में कोरोना के दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आने से लोगों में काफी दहशत है. इस बीच वैक्सीनेशन का तीसरा चरण भी एक मई से शुरू हो चुका है. इस चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन (Vaccination) लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण कई राज्यों में युवाओं को अभी वैक्सीन नहीं लग पा रही है. जिससे परेशान युवाओ के लिए ममता दीदी ने मोदी जी को चिट्ठी लिख डाली ।

अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कोरोना वैक्सीन की कमी और उसकी सप्लाई को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन लेने की अपील की है. ममता ने लिखा कि टीकाकरण अब प्रचलित COVIO महामारी के लिए वास्तविक सहायक है. हालांकि वैक्सीन का प्रोडक्शन बेहद अपर्याप्त है. जबकि बड़े पैमाने पर लोगों को वैक्सीन की जरूरत जरूरत है. ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगभग 10 करोड़ लोग और देश में तकरीबन 140 करोड़ लोग हैं जिनको अब टीकाकरण की आवश्यकता है. लेकिन टीकाकरण में अब तक बहुत कम प्रतिशत को कवर किया गया है.

corona

ममता ने कहा कि इस वक्त दुनिया में कई कंपनियां वैक्सीन बना रही हैं. जिनकी वैक्सीन को वैज्ञानिकों और एक्सपर्ट ने भी प्रमाणित कर दिया है. प्रतिष्ठित और प्रामाणिक निर्माताओं की पहचान करना संभव है. हमारे लिए इस देश में यह संभव है कि वैक्सीन का आयात करके हम टीकाकरण को शीघ्रता से पूरा कर सकते हैं. इसलिए मैं आपसे आग्रह करती हूं कि विदेशी वैक्सीन को भी भारत में लाने का काम किया जाए. हालांकि मोदी सरकार पहले से ही कई विदेशी वैक्सीन को लाने की तैयारी कर चुकी है. जिनमें से रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी भारत आ भी चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top