वैक्सिंग के कारण आंखों की रोशनी आई वापस बुजुर्ग महिला का दावा

budha

महाराष्ट्र से एक आश्चर्य कर देने वाली खबर सामने आई है जिसमें एक 70 वर्षीय महिला ने दावा किया है कि वैक्सीन लगाने से उनकी आंखों की रोशनी फिर से आ गई है।

जालना जिले के परतूर गांव की 70 वर्षीय बुजुर्ग मथुरा बाई बिडवे ने यह दावा किया है। कि उन्हें मोतियाबिंद की वजह से बिल्कुल भी दिखाई नहीं देता था और उन्होंने एक आंख का ऑपरेशन भी कराया लेकिन वह नाकाम रहा रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी आंख में मोतियाबिंद का दायरा बढ़ जाने की वजह से पुतली पर बड़ा सफेद खेरा हो गया।

मथुरा बीते 9 साल से ऐसे रह रही थी। कोरोना वैक्सीनेशन के इस अभियान को मद्देनजर देखते हुए मथुरा को भी 26 जून को उनकी भांजी और नाती वैक्सीनेशन सेंटर ले गए वहां उन्हें कोशील्ड वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

मथुरा ने दावा किया है कि इस पहले डोज लेने के अगले ही दिन उनकी एक आंख की 30 से 40% रोशनी वापस आ गई। परिवार वालों को मथुरा की बातों पर भरोसा नहीं हुआ लेकिन 3 दिन बाद महिला को 30 से 40% की रोशनी के साथ दिखना शुरू हो गया।

परिवार के सदस्यों का दावा है कि उन्हों अपने छोटे-मोटे काम खुद करना शुरू कर दिया है। यह देख के घर वाले और पड़ोसी हैराना हैं।आज तक से बुजुर्ग महिला के दावे को लेकर महाराष्ट्र सरकार की ओर से बनाए गए इमरजेंसी टास्क फोर्स के सदस्य और सीनियर डॉक्टर डॉ तात्या लहाने से बात की तो उनका कहना है कि यह महज इत्तेफाक है और इसका कोरोना वैक्सीनेशन से इसका कोई संबंध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top