ऐसा क्या हुआ था जब माधुरी दीक्षित उस शख्स के प्यार में पागल हो चुकी थी ,और फिर उन्होंने…..

madhuri

बॉलीवुड की सबसे चहेती एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को पूरा बॉलीवुड में आज कल के सभी एक्ट्रेस अपना आदर्श मानती है । 80 से 90 के दशक में माधुरी दीक्षित पुरे देश की धड़कन बन गई थी । माधुरी दीक्षित के अभिनय और नृत्य सबके दिलो में बस से गए थे । और उन्होंने अपने आप को हिंदी फिल्मो में सुप्रसिद्ध नृत्यांगना साबित कर ली थी ।

madhuri

साल 1991 – फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार – जो की दिल फिल्म के बाद मिला वही साल 1993 – फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार – बेटा में भी इनको पुरष्कृत किया गया और बाकि 2003 – फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार – देवदास ,1998 – फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार – दिल तो पागल है,1995 – फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार – हम आपके हैं कौन और बाकि ढेर सारे पुरस्करों से पुरस्कृत किया गया।

madhuri

मगर एक समय ऐसा भी आ गया था जब उन्होंने अमेरिका में रह रहे भारत के सर्जन श्रीराम नेने को दिल दे बैठी और इन लोगो का रिश्ता गहरा होता गया । आखिरकार जो पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की देखने की चाह थी और वह एक्ट्रेस बन गई । यह भी एक वज़ह रही कि माधुरी ने अपना जीवन साथी श्रीराम नेने को चुना जो कि पेशे से एक चिकित्सक हैं आगे चलकर शादी करके अमेरिका से आकर मुंबई में सिफ्ट हो गए। बचपन से नृत्य में रूचि रखने वाली माधुरी दीक्षित को साल 2008 में पद्म श्री से नवाजा गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top