11 साल की छोटी उम्र में दिया बच्चे को जन्म इस देश की सबसे कम उम्र की मां, पिता का नाम सुनते ही परिवार वालो की उड़ गई होश

11 sal

दुनिया अजूबा से भरा पड़ा है है ऐसा ही एक अजूबा ब्रिटेन में 11 साल की लड़की ने बच्चे को जन्म देकर किया है उसने सबसे कम उम्र में मां बन कर लोगों को आश्चर्य कर दिया है। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि 11 साल की एक बच्ची ने अब तक की सबसे कम उम्र की मां के रूप में एक बच्चे को जन्म दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे की मां सिर्फ 10 साल की थी. जब वह गर्भवती हुई, जिसके बारे में उसके परिवार को इस महीने की शुरुआत तक कोई जानकारी नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं लेकिन सामाजिक सेवाएं गर्भावस्था की परिस्थितियों की जांच कर रही हैं और लड़की के परिवार से संपर्क कर रही हैं. एक सूत्र ने बताया कि बच्ची अब विशेषज्ञों की मदद से घिरी हुई है. मां ने 30 हफ्तों तक गर्भवती रहने के बाद बच्चे को जन्म दिया. फिलहाल अभी दोनों हॉस्पिटल में हैं लड़की के गर्भवती होने के बाद पूरा परिवार सदमे में है और किसी को पता नहीं कि आखिर 10 साल की उम्र में लड़की गर्भवती कैसे हुई और इसके पीछे जिम्मेदार कौन है.

परिवार के करीबी सदस्यों ने कहा कि उसे अभी एक्सपोर्ट सलाह दे रहे हैं डॉक्टर का कहना है कि यह सबसे कम उम्र की मां है जिसके बारे में मैंने सुना है सामान्यत 11 की उम्र के बाद लड़कियों में मां बनने लायक कारक आते हैं लेकिन आज से 14 साल की उम्र के बीच में कभी भी शुरू हो सकता है डॉक्टर कूपर ने बताया कि वजन का प्रभाव शरीर पर पड़ता है और कई बार वजन की वजह से लड़कियों में मां बनने के कारक आ जाते हैं.

ब्रिटेन में दूसरा मामला

वहीं ब्रिटेन में दूसरा मामला सामने आया था कि कम उम्र में लड़की गर्भवती हुई और बच्चे को जन्म दिया.वह लड़की ट्रेसा मिडलटन नाम की थी. लड़की ने सिर्फ 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था. रिपोर्ट के अनुसार उस लड़की के भाई ने उसका रेप किया था जिसके बाद वह प्रेग्नेंट हो गई थी वैसे ट्रेसा मिडलटन अब करीब 27 सालों की है और अपने पति के साथ जिंदगी जी रही है और उन्होंने दूसरे बच्चे को भी जन्म दिया है। डीएनए टेस्ट के बाद उसका भाई दोषी पाया गया और उसे जेल की सजा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top