एक सिंपल ट्रिक से महिला ने जीता 2.3 करोड़ रुपए का लॉटरी, जानें कैसे.

हमने हमेशा यही सुना कि लौटरी खेलने वाले अक्सर कहते रहते हैं कि उनके पैसे डूब गए लौटरी में अक्सर गवाने वाले लोग ही हमें मिलते हैं हमें बहुत कम लोग होते हैं ये बताने वाले कि उन्होंने लौटरी से कोई मोटी रकम के मालिक बने हैं लेकिन आज की कहानी थोड़ा अलग है आइये देखते हैं।

अक्सर लोग लॉटरी के टिकट लेते है और अपनी किस्मत आज़माते हैं। लेकिन किसी की भी लॉटरी लग जाना आसान बात नहीं होती है। लॉटरी के चक्कर में बहुत से लोग अपना सब कुछ लुटा देते है। लेकिन अगर किसी की किस्मत में लाखो का धन मिलना हो तो कोई भी नहीं रोक सकता है। मगर, कभी-कभी कुछ उलझाऊ चींजों में सिंपल ट्रिक अपनाकर मालामाल बनाया जा सकता है।

जब के ऐसा करने के लिए बहुत ज्यादा धैर्य की जरूरत पड़ती है। जो आज के लोगों में बिलकुल ही नहीं देखने को मिलती है। आज के समय में हर कोई जल्द से जल्द परिणाम चाहता है। लेकिन क्या आपको पता है सिर्फ एक सिंपल ट्रिक अपनाकर एक महिला ने 2 करोड़ से ज्यादा की रकम अपने नाम कर ली है। हालांकि, जब उससे पूछा गया तो उसका जवाब बेहद शानदार अंदाज़ में दिया।

बता दे, यूपीआई डॉट कॉम के खबर के अनुसार, एक मिसौरी लॉटरी (Missouri Lottery) की एक खिलाड़ी ने बिल्कुल सेम सेट के नंबर्स वाले लॉटरी को हर हफ्ते खरीदती रही और यह सिलसिला लगातार तीन सालो से चलता रहा। महिला ने अपने ट्रिक और धैर्य के बल पर $319,500 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2.3 करोड़ रुपए का जैकपॉट अपने नाम कर लिया।

जिससे यह खबर लोगो में चर्चा का विषय बन गयी है। हर कोई जानना चाहता है की उस महिला ने ऐसा क्या ट्रिक अपनाया की वह 2.3 करोड़ रुपए की मालिक बन बैठी। आपको बता दे, सेंट चार्ल्स के जैकलिन बोर्नहॉप (Jacklyn Bornhop) ने मिसौरी लॉटरी (Missouri Lottery) के अधिकारियों को बताया कि वह सालों से हर हफ्ते शो मी कैश (Show Me Cash) ड्रॉइंग में प्रवेश कर रही हैं।

और 13 जून की ड्राइंग के लिए सेंट चार्ल्स के श्नक्स मार्केट में उसने जो टिकट खरीदा, उस नंबर्स का सेट वह पिछले तीन साल से इस्तेमाल कर रही थी। उसके बाद बॉर्नहॉप ने कहा कि जब उसने ड्राइंग के बाद परिणामों की जांच की तो वह चौंक ही गई और देखा कि उसके सभी पांच नंबर्स मैच कर गए है। उन्होंने आगे कहा कि मैं खौफ में थी और मुझे यह अविश्वसनीय लग रहा था।

फिर उन्होंने बताया की उन्होंने इसे बार-बार चेक किया। और करे भी क्यों ना यह कोई मामूली बात थोड़े थी। जब लोग लॉटरी में पैसा लगा कर टिकट खरीदते है तो उन्हें ये मालूम नहीं होता है की ये उनके नसीब बदलेगी भी या नहीं। और बहुत से लोग जल्द बाज़ी में इसमें अपना सब कुछ लगा देते है।

नोट- यह न्यूज़ हम उस महिला के सफल होने के बाद आपको बता रहे हैं हम किसी भी लौटरी कंपनी का प्रचार नहीं कर रहे और न ही हम आपको इसके प्रति उत्सुक कर रहे हैं यदि आप लौटरी खेल के जीत या हार का सामना करते हैं तो उसके ज़िम्मेदार आप होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top