एक छोटी सी गलती के वजह से महिला ने गवाया 190 करोड़ का लॉटरी का इनाम , जाने पूरा मामला।

lotery

यह  लॉटरी की बात है की अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक महिला का लॉटरी लग गया. उसने लॉटरी में 190 करोड़ रुपये जीते, लेकिन अपनी ही एक गलती के कारण वह अपने जीते हुए पैसे से वंचित रह गई । और कंपनी के मैनेजर ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया ।

आप तो जानते ही होंगे लॉटरी गेम के बारे में ,कौन नहीं जनता।लॉटरी एक ऐसा खेल होता है जो की यदि आपकी किश्मत का साथ मिल गया तो आपको फर्श से अर्श तक उठाने में देरी नहीं लगता । लॉटरी के बारे में बहुत से न्यूज़ आते है मगर मई आपको एक ऐसे खबर के बारे में बता रहा हु की आप भी सोचने को मजबूर हो जायेंगे ।

हुआ कुछ ऐसा की लॉटरी के रिजल्ट घोषित होने वाले दिन महिला वहां नहीं पहुंची , और दूसरे दिन पता चला की लॉटरी के विजेता वह महिला ही है और वह बिना टिकट के वहां पैसे लेने पहुंच गई जो लगभग 6 महीने पहले कैलिफोर्निया के नॉरवॉक से $26 मिलियन (करीब 190 करोड़ रुपये) की लॉटरी का एक टिकट था  जो की वह महिला ने खरीदी थी और वह गलती से टिकट को लॉन्ड्री में डालके कपडे के साथ धुलाई कर दी महिला बाद में बिना टिकट के स्‍टोर पर पहुंची और लॉटरी के पैसे मांगे.

lotery

सही बात तो यह था की  महिला ने टिकट का नंबर नोट करके उसे अपने पैंट के पॉकेट में रख लिया था और गलती से वह धुलने चला गया. स्‍टोर के कर्मचारियों ने कहा है कि उन्‍होंने महिला को वीडियो फुटेज में देखा है और इसे कैलिफोर्निया के लॉटरी अधिकारियों को भेज दिया गया है. हालांकि, महिला की जीत की पुष्टि के लिए यह फुटेज काफी नहीं हैं.

महिला नहीं दिखा पायी टिकट तो…..

lotery

लॉटरी अधिकारियों का कहना है कि लॉटरी का पैसा पाने के लिए महिला को या तो टिकट दिखाना होगा या फिर उसके आगे-पीछ की फोटो देनी होंगी. यदि महिला टिकट नहीं दिखा पायी तो 190 करोड़ की राशि उस पब्लिक स्कूल को दे दिया जायेगा जिस स्कूल ने टिकट बेचा था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top