सांड को अपना भोजन बनाना चाह रहा था तेंदुआ लेकिन सांड के आगे नहीं चली तेंदुए की हेकड़ी

leopard bull video

जंगली जानवरों के हमले और शिकार करने का खूंखार अंदाज से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाता है। इन खूंखार और शिकारी जानवरों में एक तेंदुआ भी होता है। तेंदुए की एक खास बात होती है यह बेहद फुर्तीला और चालाक होने के साथ ही सामने से वार करता है। यह जानवर शेर और बाघ से देखने में छोटा होता है लेकिन खासियत इसकी यह भी है कि यह ऊंचे से ऊंचे पेड़ पर चढ़ जाता है और पेड़ पर भी अपना शिकार करने में माहिर होता है। एक वीडियो देखने को मिला जिसमें तेंदुए द्वारा शिकार किए लेकिन लकड़बग्घे के आने से छोड़ना पड़ता है।

वीडियो में आप देखेंगे एक लकड़बग्घे के गर्दन को अपने तेज जबड़ों से पकड़ा हुआ है लकड़बग्घा अपना गर्दन छुड़ाने का कोशिश करता है और वह इस कोशिश में कामयाब होता नहीं है। अंत में तेंदुए का शिकार बन जाता है वीडियो के अन्य क्लिप में आप देखेंगे तेंदुआ जब सुबह-सुबह दे करता है तो नाश्ते की शिकार में उसे हिरण का झुंड दिखाई देता है। वह तेजी से झुंड के पास पहुंचता है और एक हिरण को अपने पंजों में दबोच लेता है। बाकी हिरण डर के मारे वहां से जान बचाकर भागने लगती है। अपने पंजों से दबाए हुए हिरण का शिकार नहीं जाता है तभी वहां पर एक लकड़बग्घा जाता है। जिसे देख कर तेंदुआ उस हिरण को छोड़कर भागने लगता है। लड़के के हाथ में हिरण आ जाए उससे पहले हिरण भी बहुत तेजी से वहां से भाग जाता है। उसको भागते हुए देखते रह गया।

इस वीडियो को अब तक करीबन 22 लाख लोगों ने देखा है और 45 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो पर कमेंट ही दिए हैं। कुछ लोग तो हिरन की जान बचाने पर भगवान शुक्रिया किया है तो तेंदुए के मुंह में आए शिकार छूट जाने पर अफसोस भी जताया है क्योंकि तेंदुए का भोजन ही इन्ही सब जानवरों से होता है। ऐसे में किसी का भोजन छीन आना अफसोस की बात है। यह वीडियो यूट्यूब चैनल @amazing facts पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top