आ गया केलों का लेटेस्ट वर्जन, नीले केलें लंबाई 7 इंच, टेस्ट वैनिला आइसक्रीम

banaba

अपने बहुत सारि टेक्नॉलजी देखा होगा, और सुना भी होगा। उसी के तहत अब एक और तकनीक से मार्केट  में पिले केलों के साथ अब नीले  केलें भी दिखाई दे रहे हैं। आज इस आधुनिक समय में कुछ भी करना मुश्किल नहीं है। हर रोज किसी न किसी वस्तुओं का अविष्कार होता रहता है। उसी तरह सब्जियों और फलो में भी अनेक प्रकार का उत्सर्जन होता रहता है।

आईये जानते हैं उस केले के बारे में जो दिखने में बिलकुल नीले रंग का प्रतीत होता है। और उसका स्वाद वनीला आइसक्रीम की तरह है। जो लोगो को काफी पसंद आ रहा है। आम तौर पर हमें मार्किट में हरे और पिले रंग के ही केले दिखाई देते हैं। लेकिन इस बार हाइब्रिड,उर्वरक से एक अनोखे केले का निर्माण किया गया है। जो बेहद टेस्टी है और उसे खाने पर आपको आइसक्रीम की फील भी आएगी।

आपको बतादें इन केलों की खेती ज्यादातर उन देशो में होता है, जहाँ पर तापमान बिलकुल कम होता है। इनकी भी खेती बिलकुल उसी प्रकर होती है, जैसे पिले और हरे केलो की खेती की जाती है। दरसल इनकी खेती दक्षिण अमेरिका में की जाती है। इन केलों का इस्तेमाल कई खाद्य पदार्थ बनाने में किया जाता है। जैसे डेजर्ड में इनका खास इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादातर इसे आइसक्रीम बनाना के नाम से जाना जाता है। उसके आलावा भी इसके कई नाम हैं। आपको बतादें नीले रंग का केवल छिलका ही नहीं बल्कि उसके अंदर भी वही सेम कलर होता है। भारत में इनका उत्पादन बहुत कम जगहों पर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top