कोमोडो ड्रैगन को अजगर समझ रहा था अपना शिकार, लेकिन दांव पड़ा उल्टा

komodo dragon dragon video

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जहां मनोरंजन के हर साधन मौजूद होते हैं। यह एक ऐसी दुनिया है जहां हम रंजन के लिए आपको एक से बढ़कर एक वीडियो मिलेंगे जानवरों से भी जुड़े वीडियोज पर लाइक होते हैं और जानवरों में दिलचस्पी रखने वालों के लिए यह माध्यम सर्वोत्तम है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अजगर और कमोडो ड्रैगन के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी गई। अजगर सांपों में सबसे बड़ा होता है और यह बड़े से बड़े जानवरों को भी निगल लेता है। आजकल एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अजगर का सामना होता है। एक कोमोडो ड्रैगन से यह कोमोडो ड्रैगन कोमोडो मॉनिटर के रूप में ही जाना जाता है। मॉनिटर लिजर्ड परिवार का ही यह एक सदस्य है। जो इंडोनेशियाई द्वीपों में पाया जाता है। यह बड़ी तेज और खतरनाक भी होता है। जानवरों से जुड़े इस वीडियो को देखकर लोगों की हालत खराब है।

अजगर और कोमोडो ड्रैगन के बीच हुआ घमासान लड़ाई

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कोमोडो ड्रैगन और अजगर के बीच घमासान लड़ाई होता है। अजगर बड़े-बड़े जानवरों को धूल चटा देने वाला होता है लेकिन यहां कमोडो से यह हड़ता हुआ नजर आया। वीडियो में आप देख सकते हैं इस पर अपनी टिप्पणी कहां से कमोडो ड्रैगन पर दावत तो जरूर बोल देता है लेकिन कमोडो ड्रैगन भी हार मानने को तैयार नहीं, वह भी अजगर की ओर छपता है और हमला कर देता है।

अजगर बार-बार कोमोडो ड्रैगन को अपनी लपेट में लेने की कोशिश करता दिखता है। कमोडो ड्रैगन से अपने मुंह से पकड़कर झटक देता है छिपकली के आकार सा दिखने वाला यह जानवर काफी ताकतवर होता है, जो अजगर को भी मात दे देता है कमोडो ड्रैगन को हराने की अजगर ने लाख कोशिश की लेकिन वह कामयाब रहा अधमरा हो गया। आजकल तो ड्रैगन उसे खींचकर झाइयों की तरफ ले गया। इस वीडियो को यूट्यूब पर @HAP channel पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top