कभी अपने भारी भरकम शरीर के कारण नौकरी को तरश रहे थे, और आज लक्जरी कार, जानिए इस शख्स की कहानी।

KIKU

किकू शारदा है एक ऐसा नाम जिसे कौन नहीं जानता है। आपने हास्य व्यंग और चुटकुलों से लोगों का दिल जीतने वाले किकू शारदा द कपिल शर्मा शो से इस तरह चमके कि बच्चा बच्चा उनकी नकल करता है। द कपिल शर्मा शो में इनके कॉमेडियन रोल को घर-घर में पसंद किया जाता है लोग इनकी कॉमेडी के कायल हैं। यह अपने कॉमेडी से लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं। इनके जोक्स तो बच्चे बच्चे को याद रहता है। कपिल शर्मा में कोई नेता कोई अभिनेता कोई अभिनेत्री जो भी आए इनके जोक्स को जरूर सुनना चाहते हैं और कुछ तो जोक्स के आईक्यू देखकर काफी खुश होते हैं। आइए जानते हैं कि किकू शारदा कैसे टीवी इंडस्ट्रीज में इतने फेमस अभिनेता बने।

कौन है किकू शारदा 

किकू शारदा का जन्म 14 फरवरी 1975 में राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। किकू शारदा को यह कामयाबी इतनी आसानी से ही नहीं मिल गई है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। किकू शारदा एमबीए की पढ़ाई किए हुए है। एक समय ऐसा भी था जबकि किकू शारदा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकते थे और उन्हें नौकरी नहीं मिली और तमाम कोशिशों के बाद भी जबकि किकू शारदा को नौकरी नहीं मिली तब उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। 2001 में आई फिल्म मिट्टी से अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद कीकिकू शारदा ने 2 साल लगातार स्ट्रगल किया फिर उन्हें 2003 में फिल्म डरना जरूरी है और एक सीरियल कभी हां कभी ना में मौका मिला। लेकिन किकू शारदा को वहां सफलता नहीं मिली।

इसके बाद 2003 में ही किकू शारदा को टीवी शो हाथी में मौका मिला और इस शो के जरिए किकू शर्मा बच्चों में मशहूर हो गए। अपने ज्यादा वजन और चुलबुले स्वभाव के कारण किकू शारदा बच्चों के साथ-साथ बड़ों में भी फेमस होने लगे।इसी बीच उन्हें F.I.R.जैसे लोकप्रिय टीवी शो में काम करने का मौका मिला इस शो में किकू शारदा ने 9 साल काम किए।

इनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ती गई कि लोग इनके दीवाने हो लेने लगे। इसी दौरान किकू शारदा कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में पलक लच्छा,पंखुड़ी के किरदार निभाते हुए नजर आए इनके चुलबुले और नटखट रोल को सभी ने खूब पसंद किया और किकू शारदा आज भी द कपिल शर्मा शो में बने हुए हैं और इस शो में सबसे ज्यादा अगर किसी भी को पसंद किया जाता है तो वह है किकू शारदा इस समय का द कपिल शर्मा शो को शो का हर एक एपिसोड करने के लिए किकू शारदा 50 से 70 लाख रुपए चार्ज लेते हैं।

कहते हैं ना जीवन में अगर एक रास्ता बंद होता है तो दूसरा अपने आप खुल जाता है बस जरूरत है तो आप की मेहनत और साहस की। अगर आप उस रास्ते पर मेहनत और लगन से अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ करते है तो कोई भी आपको आपकी सफलता के लिए रोक नहीं सकती और ऐसा ही कुछ हम भी अपने जीवन में कर सकते हैं बस शर्त यही है कि हमें अपने मेहनत और लगन से काम करते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top