लालची है करिश्‍मा कपूर, पैसों के लिए की थी शादी’ पूर्व पति ने तलाक से पहले लगाए थे गंभीर आरोप

karishma

करिश्मा कपूर भी बालीवुड के जाने-माने स्टार्स में से एक है। अपनी शादी के ११ साल बाद साल २०१४ में वे कोर्ट में अपने तलाक की अर्जी दे चुकी है। इनके तलाक की बातें काफी चर्चा में थी। इनके पति का कहना है कि करिश्मा ने सिर्फ पैसों के लिए शादी की है।

नब्बे के दशक की पोपुलर अभिनेत्री में से एक है करिश्‍मा कपूर।

जिन्होंने सिनेमा की दुनिया पर राज किया। वह हर जवां दिल के सपनों की राजकुमारी थीं। करिश्‍मा कपूर की शादी पहले अभ‍िषेक बच्‍चन से होने वाली थी, लेकिन ऐन मौके पर वह रिश्‍ता टूट गया फिर 2003 में करिश्‍मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की। शुरुआत में सब अच्‍छा रहा। समायरा और कियान दो बच्‍चे भी हुए। लेकिन शादी के 11 साल बाद 2014 में दोनों ने तलाक की अर्जी दे दी। 2016 में दोनों का तलाक हो गया। संजय कपूर ने यहां तक आरोप लगाया कि करिश्‍मा कपूर ने पैसों के लालच में उनसे शादी की थी। दोनों का तलाक बालिवुड के इतिहास में सबसे महंगे डिवोर्स केसेज में से एक है।

आखिर क्यों तलाक

शादी के बाद सब कुछ अच्छा था संजय कपूर और करिश्मा कपूर की लाइफ में। लेकिन साल 2014 में इनका तलाक हो गया। तलाक भी दोनों पक्षों की सहमति से हुआ। लेकिन के स कोर्ट तक पहुंचते पहुंचते सब कुछ बिगड गया। दोनों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप किते। करिश्मा कपूर का कहना था कि उनकी जरूरत के लिए उन्हें खर्च नहीं दिया जाता और संजय कपूर का कहना था कि करिश्मा लालची हैं उन्होंने पैसो के लिए संजय से शादी की है। यह लड़ाई दोनों बच्‍चों की कस्‍टडी को लेकर भी थी।
2014 में जब तलाक की अर्जी फैमिली कोर्ट में दी गई, तब संजय कपूर के वकील ने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘हमने कोर्ट से यह कहा है कि तलाक की अर्जी आपसी रजामंदी से दी गई है। दोनों लोग आपसी सहमति से हर सेटलमेंट के लिए तैयार है

कई रिपोर्ट्स से यह भी पता चला कि करिश्मा को इस तलाक के बाद कुछ भी नहीं मिला इस पर संजय कपूर ने बताया था कि ‘करिश्‍मा को खार इलाके में संजय कपूर का घर दिया गया है। इसके अलावा संजय कपूर ने बच्‍चों के लिए 14 करोड़ रुपये का बॉन्‍ड खरीदकर दिया है। सिर्फ इस बॉन्‍ड से हर महीने 10 लाख रुपये का ब्‍याज बनेगा।’
एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि जो भी हुआ वो दोनों की आपसी सहमति से हुआ संजय कपूर अपने दोनों बच्चों का खर्च उठायेंगे। संजय कपूर चाहते थे कि बच्‍चे उनके पास रहें। जबकि करिश्‍मा भी बच्‍चों को छोड़ना नहीं चाहती थीं। फैसला हुआ कि बच्‍चे करिश्‍मा के ही पास रहेंगे। जबकि संजय खास मौकों पर बच्‍चों से मिल सकेंगे। संजय कपूर को सालभर में दो से तीन महीने बच्‍चों के साथ रहने की छूट मिली है।

करिश्‍मा कपूर से तालक के बाद संजय कपूर ने 2017 में अपनी गर्लफ्रेंड प्रिया सचदेव से शादी कर ली। बीच में करिश्‍मा का नाम भी बिजनसमैन संदीप तोशनीवाला से जुड़ा। संदीप भी शादीशुदा थे और पत्‍नी से तलाक चाहते थे। हालांकि, बाद में यह बात बातों-बातों में कहीं खो गई।

करिश्‍मा कपूर की लव लाइफ कभी स्टेबल नहीं हो पाती बताया जाता है कि करियर के शुरुआती दौर में वह अजय देवगन (Ajay Devgn) को भी डेट कर रही थीं। ‘जिगर’ फिल्‍म के को-स्‍टार अजय देवगन और करिश्‍मा कपूर ने 1992-1995 तक एक-दूसरे को डेट किया। फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद 2002 में करिश्‍मा कपूर की अभ‍िषेक बच्‍चन के साथ सगाई हुई। लेकिन कुछ ही महीनों बाद सगाई टूट गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top