जय मेहता से शादी करने पर जूही चावला को पड़े थे ताने, पैसों के लिए बुड्ढे से कर ली शादी’, क्यों आज भी जजमेंटल है, समाज

juhi

हम सभी जानते है, की बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने 1995 में बिजनसमैन जय मेहता (Jay Mehta) से शादी की थी। इन्होंने शादी करने के बाद लोगो से इस बात को 6 साल तक छिपाकर इसके पीछे का कारण इन दोनों की उम्र का अंतर् है।

शादीशुदा रिश्ते को प्रभावित करने के लिए दर्जनों कारक होते हैं, जिसमे कुछ समाज की सोच के होते है।  हमारे यहां  हमउम्र के लड़को लड़कियों के बिच होती है। आज भी शादी करने के लिए उम्र सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। समाज की दकियानूसी सोच अभी भी उन भागीदारों के बीच में फंसी है, जिसके कारण कई लोगो को पानी शादियों को छुपाना पड़ता है।

रिलेशनशिप एक्सपर्ट डॉन माइकल का कहना है, की यदि छोटी महिला और एक वृद्ध पुरुष है, तो इसका असर उनके वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है। हालांकि, महिलाएं पुरुष की तुलना में अधिक परिपक्व होती हैं। लेकिन उम्र के रूप में मिलने वाली चुनौतियां उनके रिश्ते को प्रभावित कर सकती है। शादी के रिश्ते में एक बड़ा अंतर होता है। लेकिन कुछ विशेषज्ञों का मानना है की, उम्र के अंतर का ज्यादा प्रभाव नहीं होता है, यह प्रभाव वास्तव में साझेदारी और समझदारी पर पड़ता है।

‘पैसों के लिए बुड्ढे से कर ली शादी’

एक इंटरव्यू के दौरान जूही चावला ने बताया था की, ‘जब सीक्रेट वेडिंग के बाद पहली बार शादी की तस्‍वीरें सामने आई थीं, तो लोगों ने उनकी वेडिंग फोटोज को देखकर तरह-तरह के रिएक्‍शंस दिए थे। और उनके फेन्स इन फोटो को देखकर गुस्सा भी हुए थे। क्योंकि हमारी शादी हर किसी के लिए बेहद शॉकिंग थी। कभी भी मेने मेरी शादी का जिक्र नहीं किया और अचानक सबके सामने शादी की बात आ गयी थी।

कुछ लोगो ने, तो जय मेहता के सिर पर कम बाल देखकर उन्‍हें ‘बुड्ढा’ बुलाने लगे थे। मुझे यहां तक कहा गया कि मैंने पैसों के लिए एक बुड्ढे से शादी कर ली है।’ हम आपको बताना चाहते है, जय मेहता तब 33 साल के थे, जब उन्होंने जूही चावला से दूसरी शादी की थी।

उम्र वास्तव में एक संख्या है।

शादी करने के लिए हमे किसी की उम्र को नहीं देखना चाइये, उम्र वास्तव में एक संख्या है। रिश्ते में प्यार बना होता है, तो आपकी शादी सफल होती है। उम्र वास्तव में रिश्ते के लिए सिर्फ एक नंबर है, जिसका तालमेल से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top