जया ने जब रेखा को डिनर पर बुलाकर उनसे कह दी थी ऐसी बात , जिसे सुन अमिताभ की जिंदगी से हो गयी रेखा हमेशा के लिए दूर

r a

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी तो 80 के दशक में खत्म हो गयी थी और आज हम आपको अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं जो की काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में आया था। बता दे एक समय में अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में हो रही थी और साल 1977 में इन दोनों का प्यार सबसे ज्यादा खबरों में आ गया था जब बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की शादी में रेखा सुहागिन की तरह सज-धज कर अपने मांग में सिंदूर लगाकर इस शादी में पहुंची थी।

रेखा संग अमिताभ का लव सीन देखकर फूट-फूटकर रो पड़ी थीं जया बच्चन, फिर बिग बी  ने किया ये फैसला - IndiaFeeds

80 के दशक में अमिताभ और रेखा की कहानी काफी तेजी से परवान चढ़ रही थी दोनो ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है आपको बता दें कि शुरू शुरू में अमिताभ बच्चन की फिल्में बहुत ज़्यादा प्रसिद्धि हासिल नहीं कर पाई थी एक के बाद एक फिल्में अमिताभ की गिर रही थी तब हाथ थामा था रेखा ने उस समय रेखा का जलवा खूब था उनकी हर फिल्म हिट पर हिट होती थी वहीं से अमिताभ की फिल्में उनके प्यार की तरह रेखा संग परवान चढ़ने लगी थी।

वही बिना शादी के रेखा के मांग में सिन्दूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था और वहीं उन दिनों तो मीडिया में ऐसी भी खबरे सामने आने लगी थी की रेखा अमिताभ बच्चन के बच्चे की माँ बनने वाली हैं और ये खबर किसी भी पत्नी के लिए सुनना आसान नहीं होता है और कुछ ऐसा ही हाल अमिताभ की पत्नी जया बच्चन का भी हुआ था और इस तरह की खबरे सामने आने के बाद अमिताभ और जया के रिश्ते में भी दरार आने लगी था।

अमिताभ, रेखा और जया: जब इस फिल्म की स्टार कास्ट से डर गए यश चोपड़ा, ये है  बड़ी वजह | NewsTrack

जब रेखा के बारे में इस तरह की खबरे सुर्ख़ियों में आने लगी थी तब जया बच्चन भी अपनी शादी बचाने के लिए काफी सर्तक हो गयी थी और उन्होंने ये तय किया की अब उन्हें ही अपनी गृहस्थी बचाने के लिए कुछ करना पड़ेगा और तब जया पति अमिताभ के मुंबई से बाहर  जाने का इंतजार करने लगी और एक बार जया बच्चन को ये मौका मिल गया जब अमिताभ अपने किसी काम के सिलसिले में मुंबई से बाहर गये थे।

और इस मौके का फायदा उठाते हुए जया ने रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए इनवाईट कर लिया और जब जया ने उन्हें अपने घर पर बुलाया तब रेखा काफी घबरा गयी थी क्योंकि उन्हें लगा की कहीं जया उन्हें घर बुलाकर उनकी बेज्जती न करें पर इसके बावजूद भी रेखा जया का इनविटेशन स्वीकार कर उनके घर डिनर के लिए पहुँच गयी।

वही जब रेखा जया के घर गयी तब वो काफी हैरान रह गयी क्योंकि उस समय जया ने उनका स्वागत बड़े ही प्यार से किया और उनके साथ बैठकर घंटों बाते की और इस बीच जया ने एक बार भी अमिताभ का जिक्र तक नहीं किया था और वही जब डिनर करने के बाद रेखा अपने घर के लिए लौटने लगी तब जया उन्हें बाहर तक छोड़ने भी आई थी और उसी दौरान जया ने रेखा से सख्त लहज़े में कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’।

बता दे जया की ये बात सुनने के बाद ही रेखा को ये एहसास हो गया की जया अमिताभ से बहुत प्यार करती है और वो कभी भी अमिताभ को नहीं छोड़ेंगी और इस वजह से उनके रिश्ते का कोई भी वजूद नहीं रहेगा और उसी वक्त रेखा ने ये फैसला कर लिया की अब वो अमिताभ से कभी नहीं मिलेंगी और न ही उनसे कभी बात करेंगी और इस तरह से अमिताभ और रेखा एक दुसरे से दूर हो गये और दोनों ने एक साथ कभी कोई फिल्म भी नहीं की। वहीं अमिताभ ने कभी भी रेखा से अपने प्यार का इजहार नहीं किया था पर रेखा कई बार ये बात खुलकर बोल चुकी हैं की वो अमिताभ से बेहद प्यार करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top