अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन के इस शर्त के कारण , हुई अमिताभ और जया की शादी ।

amithabh

अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन एक ऐसा नाम जो की बॉलीवूड के सभी किरदार में छाप छोड़ दिया है । बॉलीवुड में अमिताभ और जया भादुड़ी की जोड़ी हमेशा सुर्खियों में रही है । अमिताभ बच्चन और जया की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी जिसमें दोनों ने साथ में काम किया था।

गुड्डी  फिल्म के बाद दोनों के बीच प्यार हो गया।  इसके बाद फिल्म बावर्ची के सेट पर जिसमें जया भादुड़ी और राजेश खन्ना साथ काम कर रहे थे, वहां पर भी अमिताभ जया से मिलने लगातार जाते थे और इस तरह दोनों का प्यार बढ़ता गया । और आगे जाके इनका प्यार काफी मजबूत हुआ ।

इसी बिच में उन्हें लन्दन जाना पड़ा जिसमे अमिताभ बच्चन के साथ उनके दोस्त भी थे जिनमे जया भादुड़ी भी शामिल थी। जिसपर हरिवंश राय बच्चन जी बोले की ऐसे नहीं जाना है । यदि जाना है तो अमिताभ को जया के साथ शादी करनी होगी ।

अचानक में हुई जया और अमिताभ की शादी

अमिताभ बच्चन  ने बताया था कि  फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के मुताबिक दोनों को शादी करनी पड़ी।

आखिरकार हरिवंश राय बच्चन के इस शर्त के मुताबिक की यदि जया को लन्दन जाना है तो शादी करनी पड़ेगी । इसी वजह से लंदन जाने से पहले 3 जून 1973 को एक सादे समारोह में दोनों ने शादी कर ली और उसी दिन दोनों हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top