सिर मुंडवाने की वजह से चली गयी नौकरी, जानिए इस उबर ड्राइवर की रोचक कहानी

uber driver

सिर मुंडवाने की वजह से, हैदराबाद के एक उबर ड्राइवर ने अपनी नौकरी खो दी। उस ड्राइवर ने अपने सिर के बाल कुछ तीर्थस्थलों पर मुंडवा दिए थे । लेकिन उसे क्या पता था की ऐसा करने से वो अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेगा। तो आईये जानते हैं की किन कारणों से उस ड्राइवर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

असल में हुआ ये की ड्राइवर ने अपने सिर के बालो को मुंडवाने के बाद उबर कम्पनी के इंटरनेशनल पोर्टल में लॉगिन कर रहा था, लेकिन कर नहीं सका क्योंकि, कम्पनी के सॉफ्टवेयर ने ड्राइवर के बिना बाल वाले चेहरे को पहचानने से इनकार कर दिया । ड्राइवर ने कई बार लॉगिन करने की कोशिश की लेकिन वो विफल रहा। अलग अलग एंगल से फोटो क्लीक करके देने से कम्पनी के सॉफ्टवेयर ने उन्हें ब्लॉक् कर दिया जिस कारण कम्पनी में उनकी ज्वाइनिंग नहीं हो सकी।

आपको बता दे की उस ड्राइवर का नाम श्रीकांत है, जो 2019 में उबर कम्पनी में प्रवेश किया था और लगभग 1,428 यात्रायें भी पूरा कर चूका है। उबर में इनकी 4.67 स्टार रेटिंग भी है जो एक अच्छी रेटिंग है। श्रीकांत ने बताया की इस घटना के बाद वो कई बार उबर कम्पनी में कम्प्लेन भी की लेकिन उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला, उन्होंने बताया की वो लगभग एक महीने से बेरोजगार हैं ,जिससे उनके घर में काफी परेशानी आ गयी है और घर में काम करने वाला सख्स केवल श्रीकांत ही हैं, इस कहानी को ट्रांसपोर्ट वर्कर्स के महासचिव शेख सलाउद्दीन द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गयी और फिर ये वाइरल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top