फरिश्ता बनी भारतीय सेना कोरोना काल में किया ऐसा कारनामा की दिल ………

फरिश्ता बनी भारतीय सेना

देश में कोरोना की महामारी इतनी भयावह रूप धारण कर ली है । इसीमे देश में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए बेड की कमी को देखते हुए भारतीय सेना ने कुछ ऐसे कदम उठाये है जो की सराहनीय है । यह दो राजधानी में ऐसा हुआ है की सेना ने 48 घंटे के अंदर अस्पताल बना के खड़ी कर दी वो भी सभी व्यवस्था के साथ । जंहा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संकट की इस लड़ाई में भारतीय सेना भी अब निर्णायक भूमिका निभा रही है.

सेना के जवानों ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मजह 48 घंटे के भीतर ही 150 बेड का कोविड केयर सेंटर बना दिया है. वहीं लखनऊ में सेना ने 500 बेड की क्षमता से संपन्न बेड्स बनाए हैं।

महज 48 घंटे में तैयार हॉस्पिटल की जाने खाशियत

इस समय कोरोना मरीज को केवल जरुरत है तो अस्पताल , बेड , और ऑक्सीजन की जबकि इस अस्पताल में ये तीनो पर्याप्त मात्रा में उपस्थित है । इस अस्पताल में COVID -19 के गंभीर मरीज भी रह सकते है । इस अस्पताल के अंदर उच्च स्तर की आइसोलेट व्यवस्था भी रखा गया है । ये जानकर आपको हैरानी होगी की इस हॉस्पिटल को बनाने में सेना ने महज 48 घंटे लगाए और इसके बाद इसकी सभी व्यवस्थाएं को चालू कर दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top