अगर आपको भी चाहिए लाखों रुपए तो इस जगह रहने के लिए सरकार आपको देगी लाखों रुपए

g g

दुनिया भर में बढ़ती महंगाई को देखते हुए युवाओं के लिए किसी अन्य देश में जाकर बसना बड़ा ही मुश्किल होता जा रहा है लेकिन यूरोपीय देश के असली में एक ऐसा गांव है जहां रहने और कारोबार करने के लिए सरकार की तरफ से लाखों रुपए दिए जा रहे हैं

इटली के एक खूबसूरत गांव में सेटल होने के लिए प्रशासन ने 24 पॉइंट से ₹50 लाख की मदद करने का ऐलान किया है पैसा यूरो में मिलेगा यानी यहां बसने के लिए युवाओं को 28 हजार यूरो दिया जाएगा। छोटे खूबसूरत इटली के कस्बों और सस्ते घरों के बारे में काफी कुछ जानते है कोई भी व्यक्ति बेहद कम पैसों का भुगतान करके नए घर का मालिक बन सकता है बस कुछ शर्तें होती हैं जो जिसे आप को पूरा करना होता है

क्या है ऑफर की वजह

पिछले कई वर्षों से इटली की कई जगहों को जनसंख्या की कमी का सामना करना पड़ा है इसलिए इटली के कई शहरों में कम दामों में घरों की पेशकश की है साथ ही कई तरह की सुविधाएं और आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। ऐसे ही मामले में 2021 में इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र में लॉरेंस नामक एक शहर है जहां सिर्फ एक यूरो में बिना किसी जमा राशि के घर बेचा जा रहा है।

और वर्तमान में एक और गांव बसने के लिए आकर्षक ऑफर दे रहा है कैलाब्रिया क्षेत्र में वहां बसने पर प्रशासन हर खरीदार को 3 साल तक एक मोटी रकम देगी, लेकिन ध्यान रहे खरीदार की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। बसने को बढ़ावा देने के लिए गांव में एक नया बिजनेस शुरू करने की जरूरत होगी जो जनसंख्या की समस्या का सामना कर सकेगा।

यह है यहां की समस्याएं

कैलाब्रिया टाउन में वर्तमान में केवल 200 निवासी हैं। यह वर्षों से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं नए बिजनेस के साथ अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने की भी चुनौती है। इसे लोगों को न केवल आर्थिक मदद मिलेगी बल्कि समुद्र पहाड़ के मनोरम दृश्य भी साथ में मिलेंगे यह गांव एक खूबसूरत जगह पर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top