शिकारी बाज का दांव पड़ा उल्टा, खुद हुआ सांप का शिकार

Hunting eagle's bet turned upside down

जानवरों से जुड़ा वीडियो इंटरनेट पर आपको एक से बढ़कर एक देखने को मिल जाएगा। हर जानवरों की अपनी एक अलग क्वालिटी और खूबी के लिए मशहूर होते हैं। कुछ जानवर अपने दमदार आवाज और शिकार करने के अंदाज के लिए मशहूर होते हैं, तो कुछ जानवरों की खूबसूरती लोगों का दिल जीत लेती है।

कुछ ऐसे भी जानवर होते हैं जो अपने चुलबुले अंदाज के लिए मशहूर होते हैं तो उन्हीं में से कुछ ऐसे भी जानवर है, जो अपने जहर और इंसान के मरने के कारण की वजह से भी फेमस होते हैं। अगर जहर का नाम आता है तो सीधे दिमाग में सांप की ही छवि बनती है। सांप एक ऐसा जानवर है। जिसके जहर से इंसानों के मृत्यु केवल 30 मिनट के अंदर ही हो जाती है।

सांपों से भी जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है। आज हम सांपों की बात कर रहे हैं तो यह भी जान ले कि सांप की कई प्रजातियां होती हैं, लेकिन हम कुछ ही प्रजातियों के विषय में जानते हैं। लेकिन हमारे दिमाग में यही बैठा है कि सारे सांप जहरीले होते हैं। ऐसा है नहीं उन्हीं सांपों में से कुछ ऐसे भी सांप होते हैं। जिनके विषय में हम जानते तक नहीं, लेकिन उनका भयानक अंदाज देखकर दिल दहल जरूर जाएगा

अजगर मगरमच्छ को निगल रहा–

आज हम एक ऐसा वीडियो देखेंगे जिसमें सांप के भयंकर रूप को आप देख पाएंगे और उससे आप उनके जहर और उनके खतरनाक होने का अंदाजा लगा सकते हैं। वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे एक अजगर जो मगरमच्छ को जिंदा निकलने की कोशिश में लगा है।आप देख पाएंगे अजगर मगरमच्छ को धीरे-धीरे निगलना शुरू करता है और अंत होते-होते वह मगरमच्छ को पूरी तरीके से निगल जाता है।

इस भयंकर से वीडियो को यूट्यूब पर देखा जा सकता है। जिस पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी खूब आई हैं। इसके अलावा एक हैरान करने वाला और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक बाज की नजर जहरीले सांप पर होती है।‌ जिसे वह अपना शिकार बनाने की गलती कर बैठता है।‌ इस गलती मे ऐसा होता है कि उसका दाव ही उल्टा पड़ जाता है और शिकारी खुद शिकार हो जाता है।

शिकारी खुद हुआ शिकार–

आप देखेंगे कि सांप को बाज अपना शिकार बनाना ही चाहता है लेकिन सांपों ने बाज को ही अपना शिकार बना लिया इस। भयंकर से वीडियो को आप यूट्यूब अकाउंट @wild gravity पर देख सकते हैं।दिल दहला देने वाले इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और हजारों लोगों ने लाइक भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top