क्या हुआ जब हिप्पो से भीड़ गया मगरमच्छ- देंखे वीडियो

हिप्पो ने की मगरमच्छ की ऐसी हालत ....लोग बोले अपनी रक्षा स्वयं करो

प्रकृति में पृथ्वी पर संतुलन बनाए रखने के लिए अनेकों प्रकार के जीव जंतु बनाए हैं। ऐसा नहीं कि सभी जीव जंतु जमीनी भाग में ही रहते हैं कुछ जीव जंतु ऐसे भी होते हैं, जो जलीय होते हैं। कुछ जंतु शाकाहारी होते हैं तो कुछ मांसाहारी होते हैं। जो शाकाहारी होते हैं वह प्रकृति द्वारा मौजूद वनस्पतियों पर निर्भर रहते हैं, तो जो मांसाहारी होते हैं वह दूसरे जीव पर निर्भर होते हैं।

यानी कि एक जीव दूसरे जीव को और जो प्राकृतिक द्वारा मिलने वाले वन्य पदार्थ को को खा कर अपना जीवन यापन करते हैं और इस तरह प्रकृति अपना संतुलन बनाए रखती हैं, तो ऐसे ही एक वीडियो सामने आया है जो जलीय और जमीर बीच हुए भयंकर लड़ाई का है।

जमीन की बात की जाए तो शेर, चीता जैसे खूंखार शिकारी जमीन पर ही रहते हैं लेकिन पानी में भी हाथी से कई गुना बढ़ा और शेर जैसा खूंखार जानवर रहता है। मगरमच्छ जो पानी में भी रहता है और जमीन पर भी मगरमच्छ सबसे तेज शिकारी होता है। पानी का वही समुंद्र में शार्क मगरमच्छ ज्यादातर झील या नदी में ही पाए जाते हैं। वह अपना शिकार इसी के आसपास करते हैं, तो ऐसी जगह पर इंसान को भूल कर भी नहीं जाना चाहिए और अगर जाए भी तो पूरी सतर्कता के साथ

लेकिन इसके बावजूद भी कभी-कभी इंसान मगरमच्छों का शिकार हो जाते हैं या फिर कोई जंगली जानवर भी मगरमच्छ का शिकार हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो आया है सामने जिसमें आप देखेंगे कि एक हिप्पो को मगरमच्छ अपना शिकार बनाना चाहता है लेकिन ऐसा हो नहीं पाता हिप्पो भी काफी बड़ा जानवर होता है। जब दो बड़े जानवर आपस में एक दूसरे के साथ पानी में लड़ रहे तो सोचिए क्या होगा?

हिप्पो ने दी मगरमच्छों को जमकर टक्कर

हिप्पो मगरमच्छ की तरह शिकारी तो नहीं होता है लेकिन वीडियो में आप देखेंगे कि यह तो अपने परिवार के साथ पानी के मजे ले रहा होता है तभी वहां मगरमच्छों का एक झुंड आ जाता है और एक रिपोर्ट में मगरमच्छ की कमर पकड़ हवा में ऐसा अच्छा लिख देता है। जैसे कोई सामान हो।

यह वीडियो यूट्यूब के BUBBLES news अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो से हिप्पो ने सबका दिल दहला दिया लेकिन हिप्पो की बहादुरी की भी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को 14 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है और 14000 से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top