बड़े-बड़े सरकारी ऑफर भी रह गए जिनके सामने बेकार…आज वही हाईवे के बीचो बीच रह रही है अपने घर में….

house

जब भी किसी देश में हाईवे और पुल का निर्माण किया जाता है तो उस रास्ते में आने वाले घरों और जमीनों को सरकार खुद लेकर उसके एवज में घरों के मालिको या उन जमीन के मालिकों को पैसा देती है इसके बाद ही रोड का निर्माण हो पाता है लेकिन आज जानिए उस महिला के बारे में जिन्होंने अपना घर सरकार को नहीं दिया जिसके कारण हाईवे के बीचो बीच उनका घर रह गया और आज भी वह उस घर में रहती हैं

महिला ने क्यों नहीं छोड़ी वह जमीन

रिपोर्टर्स के अनुसार इस महिला ने अपना घर नहीं छोड़ा क्योंकि वह सरकार से पैसे नहीं उसके बदले में कोई अच्छी जगह पर प्रॉपर्टी चाह रही थी और सरकार उन्हें कोई आइडियल जहां पर ऐसी कोई प्रॉपर्टी नहीं दे पा रही थी। सरकार जहां उन्हें प्रॉपर्टी दे रही थी उस जगह से वह खुश नहीं थी। जिसके कारण उन्होंने प्रॉपर्टी देने से इनकार किया उन्होंने कहा मैं हालात का सामना करना बखूबी जानती हूं और मैं यह बिल्कुल नहीं सोचती कि कोई मेरे बारे में क्या सोचता है या क्या नहीं।

घर छोड़ने के लिए अधिकारियों ने दिए थे कई ऑफर

सरकारी अधिकारियों ने उन्हें साल 2010 में Haizhuyong Bridge के निर्माण के लिए सभी घरों को यहां से हटाया था और इसके लिए सभी को भुगतान किया गया लेकिन इस महिला ने घर खाली करने से इंकार कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने कई बड़े-बड़े ऑफर दिए हैं लेकिन उस महिला ने अपने घर को नहीं छोड़ा जिसके बाद सरकार को उस घर के साथ ब्रिज का निर्माण करने काफी मुश्किलें आए।

2020 में खोला गया था यह हाईवे

इस हाइवे को बनाने में उन्हें काफी वक्त लग गया हाईवे को 2020 में यात्रा के लिए चालू किया गया था। इस महिला का घर इस हाइवे के बीच में हैआ गया था। वह महिला आज अपनी खिड़की से हजारों गाड़ियों को रोज आते जाते दिखती हैं वह 1 मंजिला घर 40 स्क्वायर मीटर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top