जानिए कैसे बना फिनलैंड दुनिया का सबसे खुशहाल देश, वो भी चौथी बार बनाया नया रिकॉर्ड

finland

आज की इस जिंदगी में खुद को खुश रखना बहुत मुश्किल हो रहा है देश को बड़े परेशानियों का सामना करना पड़ता है जिंदगी में खुश रहना बेहद जरुरी है जिंदगी में जितना सुख जरुरी है उतना ही दुःख भी जरुरी है इसलिए हमें हर परिस्थिति में एक जुट होकर हर समस्याओ का सामना करना चाहिए। वैसे ही जैसे दुनिया के सबसे खुशहाल देशो में से एक फिनलैंड जो अपनी सारि समस्या का समाधान सबकी सहमति से किया जिसे हाल ही में दुनिया का सबसे खुशहाल देश फ़िनलैंड  को घोषित किया गया है। आईये जानते हैं किन कारणों के वजह से इस देश को दुनिया का सबसे खुशहाल देश माना जाता है।

आज के इस समय में कोरोना महामारी के साथ साथ कई देश आर्थिक परेशानियों से भी तंग हैं जो बहुत बड़ा कारण हैं देश के अहित का जिससे हमारा देश तरक्की नहीं कर पता और खुशहाल नहीं रह पता अपने देश को खुशहाल बनाने के लिए फिनलैंड ने ईमानदारी से उस देश की जनता का पैसा उसी देश की सेवा में लगा दिया वहां की सरकार ईमानदार और विश्वशनीय  हैं उस देश में जो भी टूरिस्ट जाते हैं

वो वहांके नियमो और कार्यो को देख के अचंभित हो जाते हैं वहां के नियम सबके लिए सामन्य है वहां के स्थानीय लोगो ने कहा की किसी भी परेशानियों का सामना हम एक दूसरे से मिल बाट के करते हैं लोगो ने बताया की कोवीड में भी कुछ खास नुकसान नहीं हुआ मतलब की हर समस्या का समाधान इनको बखूबी आता है।

आपको बतादे की फिनलैंड के बाद कुछ और देश जिनमे हैं खुशियों का अपार भंडार है। वो देश भी अपने आप में एक अलग ही देश है। फिनलैंड के बाद दूसरे स्थान पे डेनमार्क तीसरे पर स्विट्जरैंड चौथे पर आइसलैंड है आपको जानके हैरानी होगी की भारत इस लिस्ट में 139 स्थान पर है जो बहुत ही शर्मनाक है। और पाकिस्तान भारत से आगे 105 स्थान पर है। अपनी जिंदगी जब तक हम खुद के प्रति ईमानदार नहीं बनेगे तब तक ये स्थिति बरक़रार रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top