हाथी की हिम्मत के आगे घुटने टेका शेर ने, देखे वीडियो ।

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां अक्सर अच्छे बुरे वीडियोस वायरल होते रहते हैं और लोग अपनी राय अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं अच्छे वीडियोस को लोग इसलिए शेयर करते हैं ताकि इंसानियत ज़िंदा है ये दूसरों को भी बताया जा सके. गकत वीडियोस को इसलिए शेयर करते हैं ताकि आप अपने अंदर इंसानियत जगा लो. शेयर करने वाला दोनों माध्यम से कुछ न कुछ कहना चाहता है।

hanthi

आज एक ऐसा ही खूबसूरत वीडियो वायरल हो रहा है सोशल मीडिया पर जिसमे एक हाथी जंगल से अपने महावत अपने मालिक के साथ जा रहा होता है और अचानक कहीं से शेर आ जाता है शेर को देख हाथी एक बार दहाड़ता है शेर थोड़ा पीछे हट जाता है महावत यानी हाथी का मालिक उसका अन्यदाता ऊपर ही बैठा होता है और हाथी अपनी जद्दोजहद चालू रखता है,

hanthi

हाथी को जाता देख शेर एक बार फिर दहाड़ने की कोशिश करता है तब तक हाथी दुबारा उसे दहाड़ देता है शेर इस दहाड़ से डर के पीछे की तरफ अपने पाँव ले लेता है और अपनी जान बचा कर वापस उल्टे पाँव निकल लेता है वहां से.

sher

हाथी की ईमानदारी देखिए कि उसने अपने मालिक को आगे आने का मौका ही नहीं दिया क्योंकि शेर की दहाड़ को हाथी ने ही अपने ऊपर झेलते हुए चूहा बना दिया कौन कहता है जानवर वफादार नहीं होते ऐसे वफादार जानकर को देख के आपको नहीं लगता कि अब इंसानों में ये वफादारी जैसे शब्द न के बराबर मिलने लगे हैं।

इस विडिओ में हांथी  ने अकेले दम पर  कितनो शेरो से बच गई और हाथी की हिम्मत के आगे घुटने टेका शेर ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top