लड़की के पियर्सिंग के शौक ने ले ली उसी की जान ….

l n b

आज दुनिया फैशन के पीछे भाग रही है। फैशन के लिए अपने शरीर को बहुत तकलीफ भी देते हैं लोग, महिलाएं भी फैशन के लिए अपने चेहरे, होंठ, नाक, बालों को खूबसूरत बनाने की कोशिश करती रहती हैं
इन सब की वजह से उन्हें बहुत परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है और दर्द भी सहना पड़ता है लेकिन फैशन के आगे दुनिया तबाह है।

इसी में ब्राजील की एक 15 साल की छात्रा ने पियर्सिंग फैशन के चक्कर में अपनी जान गवा दी। 15 साल की इजाबेला घर पर ही अपने भौंहों को छिदवा दिया जिसके चलते आंखें सूज गई और उनकी मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार 15 साल की इजाबेला की भौंहें को घातक संक्रमण का सामना करना पड़ा जिसके कारण उनका चेहरा बहुत ज्यादा सूज गया और उनकी आंखें तो भयावह स्थिति में हो गई थी जिसके कारण उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी।

ब्राजील के दक्षिणी पूर्वी राज्य मिनस गैरेज में अपने घर पर एक दोस्त की मदद से इजाबेला ने अपनी भौंह को छिदवाया था। इससे पहले इजाबेला ने अपनी मां से कई बार भौंह छिदवाने के लिए बोली थी, लेकिन उनके परिवार के सभी सदस्य ने मना कर दिया था।

इसके बाद इजाबेला ने एक दोस्त की मदद से अपनी भौंहें छिदवा ली।जिसके 3 दिन बाद उनका चेहरा सूजने लगा और वह काफी चिड़चिड़ी भी होने लगी। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे 4 बार कार्डियक अरेस्ट हुआ।

उनका स्वास्थ्य दिन ब दिन बिगड़ने लगा, उसके बाद उन्हें एक बड़े अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक सप्ताह तक इजाबेला जीवन की जंग वह लड़ती रही और अंत में वह जंग हार गई और अपनी जान गवा दी। या यूं कहिए फैशन ने उनकी जान ले ली।

इजाबेला के मौत के बाद उनकी आंटी ने एक संदेश जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा, मैंने एक बहुत ही सुंदर और एक खास भतीजी को खो दिया है। मैं निवेदन करूंगी सभी बच्चों से कि वह अपने माता-पिता चाचा चाची,दादा-दादी सभी के बातों का पालन करें और वह उन्हीं के बीच हंसते खेलते रहे। हम इजाबेला आपको कभी भूल नहीं पाएंगे और उसके खोने का गम हमें हमेशा सताता रहेगा। आपके माता-पिता आपके अच्छे के लिए ही आपको किसी काम से रोकते हैं तो प्लीज आप उनकी बातों को माने और उन्हें ऐसी तकलीफ से दूर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top