दीपिका ने गौतम गंभीर से कहा,’तीरंदाजी मैदान को क्रिकेट ग्राउंड मत बनाओ’ जाने क्यों…

hhh

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के किए एक ट्वीट पर गुरूवार आठ जुलाई को जमकर विवाद हुआ. गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने ईस्ट दिल्ली के “यमुना स्पोर्ट्स ग्राउंड” का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ईस्ट दिल्ली अब क्रिकेट के लिए तैयार है. उनके इस ट्वीट पर भारतीय तीरंदाज “दीपिका कुमारी” का ट्वीट आया और इसे तीरंदाजी मैदान बताते हुए क्रिकेट ग्राउंड बनाने से रोकने की अपील की.

हालांकि बाद में गौतम गंभीर ने इस पर सफाई दी और कहा कि यमुना स्पोर्ट्स ग्राउंड तब्दील नहीं हो रहा बल्कि बेहतरीन (अपग्रेड) हो रहा है. तीरंदाजी और बाकी खेल पहले की तरह सुचारू रहेंगे. जिसके बाद तीरंदाज दीपिका और अभिषेक वर्मा ने गौतम गंभीर का शुक्रिया अदा किया.

जानिए कैसे शुरू हुआ पूरा मामला.

बुधवार रात को गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि ”इरादे और कड़ी मेहनत की जगह नहीं ले सकते. ईस्ट दिल्ली क्रिकेट के लिए तैयार है.” उनके इस ट्वीट पर गुरूवार को भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की नज़र पड़ी. उन्होंने गौतम गंभीर के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि,”2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में मैं दीपिका इसी मैदान पर बनी हूं. प्लीज़ इस तीरंदाजी के मैदान को क्रिकेट ग्राउंड ना बनाएं. ये एशिया के सबसे बेहतरीन तीरंदाजी मैदानों में से एक है. यहां पर इंटरनेशनल स्तर के तीरंदाजी टूर्नामेंट्स करवाए जा सकते हैं.”

दीपिका ने इस ट्वीट में PMO से लेकर अनुराग ठाकुर और पूर्व खेल मंत्री किरन रिजीजू को भी टैग कर दिया. जिसके बाद गौतम गंभीर ने इस पर जवाब दिया. गंभीर ने लिखा कि

”सच्चाई सामने रखते हुए कहूंगा कि यमुना स्पोर्ट्स ग्राउंड को बदला नहीं गया है. इसे सिर्फ अपग्रेड किया गया है. तीरंदाजी और बाकी सभी खेल पहले की तरह ही यहां होते रहेंगे. खुद एक खिलाड़ी होने के नाते, किसी भी चीज को किसी भी खिलाड़ी के विकास में बाधा नहीं बनने देंगे.” इसके बाद दीपिका कुमारी ने गंभीर का शुक्रिया अदा मारते हुए कहा कि यह जानकर बहुत सुकून मिला है. ये मैदान मेरे लिए बहुत मायने रखता है.

दीपिका के अलावा भारतीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा ने भी गौतम गंभीर का इस आश्वासन के लिए शुक्रिया अदा किया. उन्होंने गंभीर के ट्वीट पर लिखा, ”तीरंदाज़ी स्टेडियम को कोई नुकसान नहीं होगा. इसका आश्वासन देने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया गौतम सर. हम आपके कन्सर्न के लिए खुश हैं और आशा करते हैं कि आपके आशीर्वाद से तीरंदाजी बढ़ेगी.” आपको बता दें कि भारतीय तीरंदाज़ दीपिका कुमारी टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक्स में भारतीय दल का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top