दुनिया में सबसे महंगी बिकने वाली सब्जी कीमत एक लाख रूपये प्रति किलो,जानिए क्या है इसमें खूबी

hopshoots

अपने बहुत सारि सब्जी देखा होगा और खाया भी होगा पर क्या कभी इतने महंगे सब्जी के बारे में सुना है जिसकी कीमत एक लाख रूपये है और वो भी मात्र एक किलो की ये सुनकर सभी लोग आष्चर्यचकित हो जा रहे हैं की आखिर क्यों इतना ज्यादा महंगा है ये सब्जी आपको बता दे न्यूज़ एजेंसियों पता चला है की इस सब्जी की खेती बिहार में शुरू की गयी है। आईये जानते हैं इस सब्जी के नाम और कारनामे के बड़े में जो कई लोगो के दिलो में एक सवाल बन कर बैठ गया है की क्या खास है इस सब्जी में।

इस सब्जी का नाम ‘हॉप शूट्स’ है ये सब्जी है का जिक्र तो इंडियन में किया जा रहा है लेकिन इसका नाम कुछ विदेशी सुनने में आ रहा है। इस के बारे में जानकारी देने वाले शख्स ने खुद बताय है की ये सब्जी बिहार में नहीं बल्कि कहीं और की फसल है। ये बात सामने तब आयी जब भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी ने अपने ट्विटर पर इस सब्जी का जिक्र किया तभी से ये सब्जी सोशलमीडिया पर बड़े तेजी से वाइरल हो रही है।tviter

उन्होंने बताया की इस सब्जी की खेती करने वाले अमरेश सिंह द्वारा हमें ये पता चला की ये महज एक अफवा है बहुत सारि न्यूज़ में इस सब्जी का जिक्र किया गया है लेकिन जब अमरेश से बात हुई तो उन्हेने बताया की ऐसे सब्जियों की खेती उन्होंने कभी की ही नहीं हैं अमरेश के साथ उनके पिता ने भी बताया की ये हमरे खेत का फसल नहीं है। उन्होंने बताया की बिहार में केवल धान गेहूं आदि की खेती होती है जो काफी है एक किसान के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top