मुकेश अम्बानी के 6ooo करोड़ के घरेलु मंदिर के रहस्य के बारे में जानकर आप भी हो जाओगे हैरान ।

ambani house

एशिया के सबसे अमीर और रिलायंस  JIO कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों में गिने जाते हैं। दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगो के सूचि में एकमात्र भारतीय है ।सिर्फ यही नहीं उनका घर भी सबसे शानदार और महंगे घरों की लिस्ट में शुमार हैं। मुकेश अंबानी का आलीशान घर एंटीलिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। एंटीलिया में किसी चीज की कोई कमी नहीं है।

इस आलीशान घर में स्विमिंग पूल से लेकर सिनेमा हॉल तक सबकुछ मौजूद हैं। आपने एंटीलिया की बाहर की तस्वीरें कई बार देखी होंगी लेकिन इस खूबसूरत घर के अंदर का नजारा देखकर आप दंग रह जाएंगे। इसी एंटीलिया में एक उनकी मंदिर है जिसको बनाने में 6000 करोड़ का खर्च आया था ।

आइये जानते है इस मंदिर की खाशियत

देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक मुकेश अंबानी अक्सर अपनी दौलत के कारण शहर की चर्चा में रहते हैं।मुकेश अंबानी से जुड़ी हर बात चर्चा में है। उनका परिवार, घर, आय, पत्नी, बच्चे आदि हमेशा मीडिया में छाए रहते हैं।10 साल पहले निर्मित, मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर “एंटीलिया” की दुनिया भर में एक विशेष पहचान है।

एंटीलिया की उस मंदिर की खाशियत यह है की , अम्बानी परिवार अपने घर में हर रोज पूजा करते है ।इस मंदिर में सभी देवताओ की मूर्ति कीमती धातुओं जैसे सोने ,चांदी, हिरे से बनी है ।इसकी सजावट काफी सूंदर है बेहद कीमती धातुओं से बनी है। इनका पूरा जीवन में भगवान श्रीनाथ की एक मूर्ति है जो की आधुनिक पूजा होते हुए आयी है । उस मूर्ति को इसी मंदिर में रखा गया है ।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top