Elon Musk की गर्लफ्रेंड का अजीब पोस्ट, मंगल ग्रह पर मरना चाहती हैं।

ELON

लोगों के सबके अपने अपने सपने होते हैं कुछ लोगों के सपने बड़े ही अजीबो गरीब होते हैं ऐसे ही बात करें हम एलन मस्क (Elon Musk) की गर्लफ्रेंड ग्रिम्स की। एलन मस्क,स्पेसएक्स (SpaceX) और टेस्ला (Tesla)के मालिक हैं। उद्योगपति एलन की गर्लफ्रेंड ग्रिम्स ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा है कि वो मंगल ग्रह की लाल मिट्टी में मरना चाहती हैं।ग्रिम्स ने जो इंस्टा पर जो पोस्ट डाला है, उसमें लिखा है कि Ready To Die With The Red Dirt of Mars Beneath My Feet। यानी मैं मंगल ग्रह की मिट्टी को अपने पैरों के नीचे रखकर मरने के लिए तैयार हूं।अब ग्रिम्स के प्रशंसक कह रहे हैं कि इसके लिए तो मंगल ग्रह पर जाना होगा।

ग्रिम्स (Grimes) ने अपने डिजिटल आर्ट कलेक्शन में एक एंजेल बच्चे को मंगल ग्रह की रक्षा करते हुए दर्शाया है।इस आर्ट कलेक्शन की डिजिटल नीलामी में कलेक्शन 20 मिनट के अंदर 5.8 मिलियन डॉलर्स यानी 42.40 करोड़ रुपए में बिक गया।ग्रिम्स ने इस कलेक्शन को वॉरनिम्फ (WarNymph) नाम दिया है।

ग्रिम्स (Grimes) के सभी आर्टवर्क को नॉन फंजिबल टोकंस (NFT) के रूप में बेचा गया।ये उस प्रक्रिया में बेचे जाते हैं, जिसमें बिटकॉइन जैसे दूसरे डिजिटल एसेट बिकते हैं।ग्रिम्स ने ब्लॉक पर 10 आकृतियों को 20 मिनट में 42.40 करोड़ रुपए में नीलाम कर दिया।इसके बाद उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

एलन मस्क की गर्लफ्रेंड का बयान ऐसे समय में आया है जब स्पेसएक्स का स्टारशिप SN11 हाल में लैंडिंग से पहले फट गया। इससे पहले SN10, SN9 और SN8 के साथ भी ऐसा ही हादसा हुआ था।सिंगर ग्रिम्स और एलन मस्क का एक बेटा भी है, जिसका नाम X Æ A-Xii है।

एक बार किसी इंटरव्यू में ग्रिम्स (Grimes) ने कहा था कि वो 50 की उम्र में मंगल ग्रह पर जाना चाहती है। क्योंकि उन्हें वहां पर इंसानों के लिए कॉलोनी बनानी है

ये उस समय की बात है जब एलन मस्क ने कहा था कि वो तीसरे वर्ल्ड वॉर से पहले मंगल ग्रह पर इंसानों के लिए कॉलोनी बसा देंगे।
आपको बता दें कि एलन मस्क की स्पेसएक्स कंपनी लोगों को चांद और मंगल की यात्रा कराने के लिए स्टारशिप नाम का अंतरिक्ष यान बना रही है।जिसके प्रोटोटाइपका लगातार परीक्षण चल रहा है। इस परीक्षण में अभी तक सिर्फ इतनी ही उपलब्धि हासिल हुई है कि रॉकेट एक बार सफलतापूर्वक लैंडिंग कर चुका है।लेकिन उसके कुछ मिनटों बाद बाद फट गया था।

स्टारशिप के प्रोटोटाइप यानों के साथ अब तक ऐसा चार बार हो चुका है।एलन मस्क और उनके वैज्ञानिकों की टीम लगातार इस समस्या को खत्म करने के प्रयास में लगी है।एलन खुद भी कह चुके हैं कि यह प्रयोग और इनोवेशन की दुनिया है।इसमें इस तरह की असफलताएं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top