‘हां सच में हैं एलियंस! UFO के जरिए पृथ्वी पर लगातार दे रहे दस्तक…

वाशिंग्टन: पृथ्वी के उस पार दूसरी दुनिया और एलियंस (Aliens) को लेकर लोगों में हमेशा से ही दिलचस्पी रहती है. एलियंस हैं या नहीं, इस पर अभी तक कोई सांइटिफिक सबूत नहीं मिले हैं. लेकिन ज़्यादातर अमेरिकियों का मानना है कि दूसरी दुनिया में एलियंस (Aliens) की मौजूदगी है. वॉशिंगटन डीसी में मौजूद “थिंक टैंक प्यू रिसर्च सेंटर” (Pew Research Center) द्वारा किए गए एक सर्वे के जरिए इसकी जानकारी सामने आई है. इस सर्वे को 25 जून को जारी की गई UFO रिपोर्ट से पहले किया गया था.

सर्वे के मुताबिक, करीबन 65 प्रतिशत अमेरिकियों का मानना है कि एलियंस की मौजूदगी है और 51 प्रतिशत का कहना है कि अमेरिकी सेना (US Army) के सैनिकों द्वारा देखी जाने वाली UFO की घटनाएं एलियंस का धरती पर आना है. ये रिपोर्ट वर्ल्ड UFO डे के मौके पर जारी की गई. इस दिन को 1947 में न्यू मेक्सिको के रोजवेल में हुए कथित UFO क्रैश की याद में मनाया जाता है. हालांकि, रोजवेल क्रैश की कथित तारीख किसी को भी नहीं मालूम है. इस घटना के बाद से ही लोगों के बीच UFO को लेकर उत्साह बढ़ गया था।

UFO राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा नहीं?

प्यू के सर्वे के लिए, 10,417 अमेरिकी व्यस्कों से एलियंस और UFO को लेकर सवाल किया गया. सर्वे में पाया गया कि 18 से 29 साल के बीच के 76 प्रतिशत लोगों ने माना है कि ब्रह्मांड में एलियंस मौजूद हैं. वहीं, 30 से 49 साल के 69 प्रतिशत, और 50 से 64 साल के 58 प्रतिशत लोग भी इस बात से सहमत हुए. वहीं, सर्वे में शामिल 87 प्रतिशत लोगों ने माना कि UFO राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा नहीं हैं. हालांकि, इस बात को वो क्यों मानते हैं कि UFO राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है. इस पर सर्वे में शामिल लोगों के पास स्पष्ट जवाब नहीं था।

क्या था UFO रिपोर्ट में?

UFO को लेकर लंबे समय से बनाई जा रही रिपोर्ट की मांग अमेरिकी सीनेट की इंटेलिजेंस कमेटी ने की थी. कमेटी ने अज्ञात हवाई घटना (UAP) की जांच का अनुरोध किया, जिसे राष्ट्रीय खुफिया निदेशक और रक्षा मंत्री को सौंपा जाना था. इस रिपोर्ट के लिए 21 दिसंबर 2020 को आदेश दिया गया और इसे 180 दिनों के भीतर तैयार करना था. वहीं, पेंटागन (Pentagon) ने इस नई रिपोर्ट के अधिकतर हिस्सों को रिलीज कर दिया है. लेकिन इसके कुछ हिस्से अभी भी लोगों के लिए जारी नहीं किए गए हैं.

2004 से 2021 तक हुई 144 UFO की घटनाओं का जिक्र
हालांकि, इस रिपोर्ट में पहली बार अमेरिकी सरकार ने UFO की मौजूदगी की बात को स्वीकर किया और इसमें 2004 से 2021 तक हुई 144 UFO की घटनाओं का जिक्र किया गया है. इसमें से सिर्फ एक को वेदर बैलून के रूप में पहचाना गया, बाकि के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली. लेकिन इस रिपोर्ट में UFO का संबंध एलियंस से नहीं जोड़ा गया है. लेकिन अमेरिकी सरकार द्वारा इस रिपोर्ट को जारी करना ही बड़ी बात है.

हालांकि दुनिया के ऐसे कई साइंटिस्ट हैं जिनका मानना है कि अगर पृथ्वी पर एलियंस हैं तो वो ह्यूमन के लिए खतरा हैं ना कि इंसानों के दोस्त हैं। एलियंस की ऐसी कई घटना जिसपे कई लोगों ने गवाही भी दी है कि एलियंस उन्हें अगवाह कर दूसरी दुनिया मे कुछ देर के लिए ले गए थे। अब देखना है कि क्या सच है और कुछ झूठ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top