कुत्ते क्यों करते हैं खुले में सहवास जानकी जानिए, इनके पीछे का रहस्य…

आपने देखा होगा कुत्ते हमेशा सहवास करते हुए झुण्ड बनाकर कोई भी जगह पर लग जाते हैं. औऱ यहीं नहीं इसमें कितने कुत्ते आपस में सहवास करने के लिए लड़ते हैं. और इसके दौरान वह काफी चोटिल भी हो जाते हैं और कितने कुत्ते तो ऐसे में मर भी जाते हैं.  क्या आप उनके पीछे का राज जानना चाहते हैं.  आखिर क्यों कुत्ते खुले में सहवास करते हैं आज हम आपको बताएंगे कुत्ते के खुले में सहवास करने के पीछे कारण और इन से जुड़ा रहस्य.

 कुत्ते क्यों करते हैं खुले में सहवास.

यह घटना बहुत पुरानी है महाभारत काल में द्रोपदी के पांच पति थे उसका कारण आया था कि जब अर्जुन स्वयंबर करके द्रोपदी को लेकर आए थे तब उनकी मां कुंती पूजा कर रही थी. उनके पूजा के दौरान अर्जुन ने खुशखबरी अपने माता को सुनाया कि  देखो मां मैं आपके लिए क्या लाया हूं तभी मां के मुंह से निकल गया कि जो भी लाए हो उसको पांचो लोगों में बराबर बराबर बांट लो.

Kutte

पांडव से और कुत्ते से क्या था संबंध.

एक समय की बात है जब द्रोपदी अपने शयनकक्ष में अपने पति अर्जुन के साथ मे थी तभी अचानक भीम आ गए द्रोपति आपत्तिजनक हालात में पूछी, आप यहां कैसे और वह शरमा गई क्योंकि पांडव के जमाने में जब भी कोई पांडव के पांचों भाई चाहे वो युधिष्ठिर,भीम ,अर्जुन, नकुल या फिर सहदेव कोई भी द्रोपदी के कक्ष में जाता था तो अपना खड़ाऊ मुख्य द्वार पर रख कर जाता था ताकि कोई भी पांडव खड़ाऊ देखने के बाद अंदर ना आए मगर उस दिन कुछ ऐसा हुआ जो कि द्रोपदी और भीम को मालूम ही ना था.

आखिर क्या हुआ था ऐसा जो द्रोपदी ने दी कुत्ते को श्राप.

जब अर्जुन के साथ सोते समय भीम आ गए थे तब द्रौपदी ने बोला कि आप पैसे आए उन्होंने बताया बाहर मुख्य द्वार पर खड़ा हूं नहीं था इसलिए मैं आ गया तो बाहर निकलने के बाद देखा गया कि खड़ा हूं कुत्ते लेकर बाहर खेल रहे थे उसी समय द्रोपदी ने श्राप दिया की तुम जैसे हमारे इज्जत के साथ खेले हो वैसे ही तुम हमेशा सबके सामने सहवास करोगे हमको तो बस भीम देखे हैं तुमको पूरे दुनिया देखेगी वही श्राप के कारण से आज भी भुगत रहे हैं कुत्ते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top