सपने जो हमारे जीवन को बदल देते हैं जाने उन 5 सपनों के संकेत के बारे में

dr

रात को सोते समय हमें कई अजीब अजीब सपने आते हैं जिसे देखने के बाद कभी कभी हम डर भी जाते हैं और कभी उन सपनों को देखने के बाद सुबह तक हम भूल भी जाते हैं। हिंदू धर्म में सपना जीवन के कई पहलुओं को भी दर्शाता है कुछ सपने शुभ माने जाते हैं तो कुछ सपने अशुभ भी माने जाते हैं सपने हमें अपने जीवन को समझने और जानने के कुछ संकेत भी देते हैं तो चलिए आज जानते हैं कि जीवन में घटित होने वाले शुभ-अशुभ घटनाओं का सपनों से क्या वास्ता है

सपने में तोता देखना
हर घर में तोते को पसंद किया जाता है इसकी आवाज सभी को पसंद आती है तोता एक ऐसा पक्षी है जो मनुष्य की आवाज को सुनकर बोल भी सकता है और उससे बात कर सकता है अगर आप सपने में तोता देते हैं तो इसका संबंध आपके जीवन के शुभ संकेत होते हैं शास्त्रों के अनुसार सपने में तोता देखने वाले व्यक्ति को किसी न किसी तरीके से पैसे मिलने का लाभ होता है।

घर निर्माण का कार्य सपने में देखना
अगर आप सपने में अपने या अन्य किसी के घर के निर्माण का कार्य देखते हैं तो यह सपना आपकी जिंदगी में आर्थिक स्थिति को बेहतर करने की संभावना का संकेत देता है और सपने के बाद व्यक्ति को अच्छा खासा धन लाभ होता है।

सपने में छिपकली देखना
आपको सपने में दीवार पर छिपकली दिख जाती है तो शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ होता है यह आपको धन लाभ का संकेत देता है।

सपने में सांप को देखना
अगर आप अपने सपने में सांप को देखते हैं तो घबराइए नहीं क्योंकि शास्त्र के अनुसार सांप को देखने का मतलब होता है कि आपको जल्द ही कामयाबी मिलने वाली है और आपकी जिंदगी बदलने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top