कोरोना मरीजों की सेवा करने स्कूटी चलाकर MP से महाराष्ट्र पहुंचीं डॉक्टर

d pragya

इस कोरोना काल में लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। और उसी प्रकार एक डॉक्टर ने कुछ ऐसा चमत्कार कर दिया है। जिससे उसकी हर जगह चर्चा हो रही है। उन्होंने इस प्रकार का काम किया है जो कर पाना आम लोगो के बस की बात नहीं है।डॉ. प्रज्ञा छुट्टी पर अपने गांव गयी थी लेकिन कोरोना महामारी के वजह से उनको वापस अपने काम पर आना पड़ा लेकिन ऐसा तब हुआ जब यातायात की सुविधा पर रोक लगा था।

ऐसे में वो कुछ नहीं कर सकती थी लेकिन कहते हैं। की जो एक बार कुछ ठान लेता है वही कुछ कर के दिखाता है। ऐसी स्थिति में डॉ. प्रज्ञा ने अपने स्कूटी से ही नागपुर तक का सफर तय करने का निर्णय लिया लेकिन उनके घर के सभी सदस्य ने उनको ऐसा करने से रोकने लगे लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं सुनी और अपने घर अपने स्कूटी के साथ उन्होंने एक नया रिकार्ड बनाया और वो ये करने में सफल भी हुईं। उनके इस जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं। कोरोना के इस घड़ी में अपने जान की परवाह किये बिना डॉ. प्रज्ञा ने कईयों की जान बचायी।

डॉ. प्रज्ञा ने सोमवार को सुबह 6 बजे अपने घर से निकली और दोपहर होने के पहले ही वो अस्पताल पहुंच गयी। पहुंचते ही वो लोगो का इलाज करना शुरू कर दिया। बालाघाट की इस साहसी बेटी प्रज्ञा ने बताया की वो दो अस्पताल में काम करती हैं। वो 6 घंटे एक अस्पताल में और 6 घंटे दूसरे अस्पताल में देती हैं। जिसके कारण उन्हें लगभग रोज 12 घंटे से अधिक समय तक पीपीई किट पहनकर काम करना पड़ता है। ऐसा करना बाकि डॉक्टरों के बस की बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top