*दिलीप कुमार की मौत की खबरों के बीच आया उनकी पत्नी शायरा बानो का बड़ा बयान, उनकी मौत की खबरों को बताया.

बॉलीवुड में हर दिन नयी खबरे सुर्ख़ियों में बनी रहती है। आज हम आपको बता दे की दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार जिन्हें ट्रेजडी किंग के नाम से भी जाना जाता है काफी समय से बीमार चल रहे हैं। बताया जा रहा है की बीमारी के चलते वह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में एडमिट हैं और अस्पताल से मिली न्यूज़ के मुताबिक उनके फेफड़ो में पानी भराने की शिकायत सामने आयी है। यहाँ तक की कहा जा रहा है की उनका ऑक्सीजन लेवल भी ऊपर निचे हो रहा है।

Dilip

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार 98 साल के दिलीप कुमार को साँस लेने में तकलीफ होने के कारण मुंबई के हिंदुजा अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा की वह रूटीन टेस्ट करवाने आये हैं और नॉन कोविद वार्ड में हैं। आगे उनकी पत्नी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा की दिलीप जी को साँस लेने में तकलीफ थी उनका इलाज चल रहा है आप सब उनके लिए दुवा कीजिये।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कोरोना महामारी के चलते पिछले साल दिलीप जी के दो भाइयो का निधन हो चूका है। अस्पताल से मिली जानकारी के हिसाब से दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन के चलते आईसीयू में ऑक्सीजन सपॉर्ट पर रखा गया है। अभी उनकी स्थिति स्थिर है। उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है।

आगे बताया जा रहा है की अगर सब ठीक रहा तो जल्द ही दिलीप कुमार को अस्पतला से चुटी मिल सकती है। उनके फैंस उनके लिए दुवा कर रहे हैं की वे जल्दी से ठीक हो कर घर आ जाएं। दिलीप जी की बीमारी को प्लूरल इफ्यूजन का मतलब होता है फेफड़ो में रक्त तरल पदार्थ एकत्र होने लगता है और इस स्थिति में द्रव को बहार निकालना पड़ता है।

हाल ही में धर्मेंद्र ने दिलीप कुमार संग फोटो शेयर की है और लिखा है “दोस्तों…दिलीप साहब. एक नेक रूह इंसान…एक अजीम फनकार के लिए आपकी रूह से उठी दुआएं हर बार आएंगी…जी जान से शुक्र‍िया” और साथ ही उनके ठीक होने की कामना की हैं

अक्सर दिलीप जी के बारे में ट्रोलर्स अपनी झूठी कहानी शेयर करते रहते हैं दिलीप साहब को मृत घोषित करते रहते हैं हालांकि ऐसा माना जाता है कि जिनके मरने की झूठी खबर ज़्यादा फैलाई जाती है वो उतना ही ज़्यादा जीता है भगवान दिलीप साहब की ज़िंदगी और लंबी करें वह स्वस्थ होकर जल्दी वापसी करें हम सब उनके 100वें जन्मदिन की कामना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top