पाकिस्तान ने एक बार फिर दिखाए अपने नापाक इरादे….दिलीप कुमार के ढाई सौ करोड़ रुपए के महल को हड़पने की तैयारी।

dilip

अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर अपने समय के दिक्कत अभिनेता थे। आज भी दुनिया उनके अभिनय के कायल है और आज भी कोई उन दोनों की बराबरी नहीं कर सकता है। क्या आपको पता है यह दोनों ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं इन दोनों सितारों के पुश्तैनी मकान पाकिस्तान में है। सरकार इन दोनों के मकानों को खरीद कर इसमें म्यूजिक बनाने का विचार कर रही है लेकिन अब इसमें एक रुकावट आ गई है।

इन मकानों के वर्तमान मालिक सरकार द्वारा तय कीमत पर बेचने के लिए मना कर दिया है वे तय कीमत से नहीं बल्कि उससे ज्यादा कीमत की डिमांड कर रहे हैं।

पाकिस्तान में दिलीप कुमार की 4 मंजिला मकान 101 स्क्वायर मीटर में है और इस मकान की कीमत ₹80 लाख 56 हजार लगाई गई थी।वही राज कपूर के मकान को बेचने के लिए 200 करोड़ की बड़ी कीमत की मांग रखी गई है। दिलीप कुमार के मकान के वर्तमान मालिक हाजी मोहम्मद का कहना है कि उन्हें इस मकान को पूरी लिखा -पढ़ी के साथ 51लाख में खरीदा और 16 साल बीत जाने के बाद भी इस मकान की कीमत 80लाख 56 हजार ही मिल रहे हैं जो कि ठीक नहीं है।

दिलीप कुमार के स्पोक्सपर्सन फैसल फारुकी ने रविवार को कहा कि दिलीप साहब का दिल पेशावर में ही बसता था। वह हमेशा अपने जन्म स्थान से जुड़ी स्मृतियों का जिक्र किया करते थे। 1935 में दिलीप कुमार भारत आए थे। राज कपूर और दिलीप कुमार के मकान को म्यूजियम बनवाए जाने की खबर से दोनों मुल्क के फैंस काफी खुश हैं अब आगे का समय ही बताएगा कि इनके मकान को म्यूजियम का रूप मिलेगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top