लगातार बढ़ते हुए डीजल पेट्रोल के दामों को देखते हुए विपक्ष के सरकार ने ,एक वीडियो का सरकार के विरोध में किया इस्तेमाल….. हो गया वायरल…

VJP

पूरा देश इस समय लॉकडाउन की परेशानियों को झेल रहा हैं इन परेशानियों में सबसे बड़ी परेशानी आम जनता को डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण हो रहा है। डीजल पेट्रोल की आए दिन बढ़ती कीमतों से आम जनता काफी परेशान है। इसी पर विपक्ष के कई नेताओं ने मोदी सरकार को निशाना साधते हुए भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का सहारा लिया।

सन 1973 में जब विपक्ष सरकार में थी तब पेट्रोल के दाम सात पैसे बड़े थे। जिसका विरोध करने के लिए अटल बिहारी बाजपेयी बैलगाड़ी से संसद पहुंचते थे। उस समय उनकी तस्वीर अखबार के पन्नों पर सुर्खियां बटोर रही थी।

एक कहावत है आपका कर्म ही आपका आइना है और यह कहावत इस समय पूरी तरह से सत्य साबित हो रही है। विपक्ष ने सरकार के ही तस्वीर से सरकार पर वार किया।

विपक्ष नेता 48 साल पुराने इस वीडियो को हथियार बनाते हुए मोदी सरकार के द्वारा पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने इस वीडियो के फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा 1973 में विपक्ष के प्रदर्शन की दुर्लभ तस्वीरें जब पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे की वृद्धि हुई तब बाजपेयी जी बैलगाड़ी से संसद पहुंचे थे।

 

इस वीडियो को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी साझा किया और लिखा जब 1983 में पेट्रोल की कीमत के केवल 7 पैसे बढ़ी तब विरोध में बाजपेयी जी बैलगाड़ी से संसद पहुंचे। इस वीडियो को आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने भी शेयर किया है।

कहते हैं ना बहती गंगा में हाथ धो लेना और इस वीडियो पर यही कहावत यथार्थ हो रही है क्योंकि इस वीडियो के बाद सभी पार्टी के सदस्य विधायक सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम के साथ साथ अन्य खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि को देखकर आम जनता काफी परेशान हैं एक तो लॉकडाउन से आय के साधन कम या समाप्त हो गए ऊपर से इस तरह के महंगाई के चोट से जनता घायल होती जा रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top