मगरमच्छ और हाथी के बीच हुआ भयंकर संग्राम अंत ऐसा की रोंगटे खड़े हो जाए

crocodile and elephant

जंगली जानवरों के हजारों वीडियो हर रोज देखने को मिलते हैं। जंगली जानवरों के बीच भी लड़ाई झगड़े देखने और सुनने को मिल जाते हैं। सोशल मीडिया पर भी जंगली जानवरों की लड़ाई से जुड़े वीडियो देखने को मिलते हैं। कभी यह जंगली जानवर आपस में बैठ जाते हैं तो कभी दूसरे जानवरों से इनके उठापटक हो जाती है तो कभी-कभी यह लड़ाई बेहद ही रोचक और होते हैं जग में ऐसे कई जानवर है जिनका एक दूसरे से बिल्कुल भी नहीं बनता है ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जिसमें मगरमच्छ और हाथी के बीच लड़ाई हुई यह लड़ाई आई है इतनी भयानक थी कि देखकर ही रोंगटे खड़े हो जा रहे है।

वायरल वीडियो झींगे मगरमच्छ जिसे पानी का राजा कहा जाता है। वह हाथी से कैसे लड़ रहा है। मगरमच्छ का शिकार के इंतजार में निगाहें टिकाए हुए रहता है तभी अचानक वहां कई हाथियों का झुंड नदी किनारे पानी पीने के लिए आया हुआ था। इसी बीच नदी में बैठा भूखा मगरमच्छ शिकार के इंतजार में एकटकी लगाए हुए था कि उसे हाथियों का झुंड जब पानी पीते हुए दिखा तो वह हाथियों के एक छोटे बच्चे पर हमला कर देता है। बच्चे को अपना शिकार बनाने के खड़ें मगरमच्छ उसे अपनी तरफ खींच रहा होता है। हाथी का बच्चा भी अपने सूड़ नदी में के पानी पी रहा होता है। मगरमच्छ सूंड़ को अपने जबड़े में दबा लेता है और उसे कैसे लगता है। जिसे देखते हाथी बच्चा की तरफ बढ़ता है।यह देखकर एक हाथी भी उसकी तरफ तेजी से बढ़ रही है। जिसे देख कर लग रहा है वह बच्चे की मां है। अपने बच्चे को उसके चंगुल से छुड़ा कर उसे पीछे कर दिया और ख़ुद इतने खतरनाक मगरमच्छ से लड़ने लगती है।

यह खतरनाक नजारा देखिए जो भी इस वीडियो पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो यूट्यूब पर शेयर किया गया है। इस वीडियो पर 504k व्यूज आ चुके हैं और 18k से ज्यादा लोगों ने लाइक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top