कोरोना के दूसरी लहर : इन शहरों में फिर से लगा लॉक डाउन । जाने नई गाइड लाइन ।

COVID

कोरोना के दूसरी लहर

कोरोना covid-19  का सेकंड स्टेज चल रहा है । और इस वायरस  की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है। महाराष्ट्र में हालात लगातार गंभीर हो रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, गुजरात जैसे राज्यों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कई राज्यों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राजधानी दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू लागू हो चुका है वहीं गुजरात के 20 शहरों में आज से रात्रि कर्फ्यू लागू हो रहा है।

नाईट कर्फ्यू के दौरान इनको मिलेगी छूट

नाईट कर्फ्यू के दौरान , डॉक्टरों , नर्सो , तथा गर्भवती महिलाओ के लिए छूट मिलेगी । जिसके लिए उन्हें पास दिखाना होगा । कोरोना की दूसरी लहार का कहर बहुत तेज हो गया है । इसके लिए रोकथाम की साडी कोशिशे नाकाम होते जा रही है । केंद्र सरकार ने कहा की अगले चार हफ्ते बहुत अहम् होने वाले है । नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वी के पॉल ने कहा कि मामले तेजी से बढ़ने से देश में महामारी के हालत और खराब हुए हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर को काबू में करने के लिए जन भागीदारी अहम है। अगले चार सप्ताह बेहद अहम रहने वाले हैं। पूरे देश को एकजुट हो कर महामारी से लड़ने के प्रयास करने होंगे।

इन शहरो में लगेगा लॉक डाउन नाईट कर्फ्यू जारी

महाराष्ट्र और गुजरात नई दिल्ली के अलावा कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू का ऐलान हो गया है । रात्रि 10 से 5 तक चल रहा है । गुजरात के सूरत में हॉस्पिटल सच्ची हॉस्पिटल भर गए है नया केस लेने के लिए कोई जगह ही नहीं है । महाराष्ट्र  में भी कोरोना का तूफान चल रहा है । इसके अलावा उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश सहित कई प्रदेशो में लॉक डाउन के लिए जल्द ही ऐलान किया जा सकता है ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top