इस देश के लोग कुत्ते से पेशाब सुंघवाकर चेक कर रहे है की . पॉजिटिव है या निगेटिव ।

KUTTA KAREGA CORONA KI JANCH

कुत्ते को पालते तो सब लोग है मगर मै आपको बताने जा रहा हु एक नया प्रेक्टिकल जिससे कुत्तो को पेशाब सुंघवाकर कोरोना की टेस्ट की जा रही है । की आप पॉज़िटिव है या निगेटिव दरअसल अमेरिका के न्यूयार्क में एक यूनिवर्सिटी के अंदर कुत्ते को पेशाब सुंघा के कोरोना की जाँच की जा रही है ।

कारण ऐसा है की कुत्ते के अंदर सूंघने और सूंघ के पहचानने की क्षमता कई हजार गुना ज्यादा होता है जिसके जरिये एक बार पॉजिटिव सख्श का पेशाब सुंघा के कुत्ते के दिमाग में डाल दिया जायेगा जिसके जरिये जब भी कोरोना पॉजिटिव लोगो को पेशाब सुंघाया जायेगा । वह तुरंत पहचान लेंगे की जिसका वो पेशाब सूंघ रहे है वो पॉजिटिव है या निगेटिव ।

यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया स्कूल ऑफ वेटरीनरी मेडिसिन वर्किंग डॉग सेंटर की निदेशक सिंथिया ओट्टो ने बताया कि अभी इसका बस विचार किया जा रहा है हलाकि इसको अपनाना थोड़ा मुश्किल होगा । मगर हर मुश्किल का भी हल होता है ।

जिसके जरिये हम कोई न कोई उपाय निकालेंगे और यदि एक बार कुत्ता को पेशाब सुंघा दिया और वो नेगेटिव बता दिया तो आपको सिंथिया ओट्टो ने कहा कि कुत्ते अलग-अलग तरह की खुशबू पहचानते हैं. ये अलग-अलग बीमारियों से संबंधित गंध पहचानते हैं. कोरोनावायरस की गंध तो थूक और पसीने के सेम्पले के जरिये पहचान जाते है । इसके लिए कुत्तो की ट्रेंनिंग चालू कर दिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top