कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को लेकर, प्रधान मंत्री मोदी जी का बड़ा ऐलान ।

corona

कोरोना एक ऐसा नाम जो की पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है । किसी के परिवार को खा गया तो किसी बच्चो को अनाथ होना पड़ा और यही नहीं बल्कि कुछ लोगो का पूरा जीवन ही बर्बाद कर चूका है । कोरोना की वजह से कितने बच्चे अनाथ हो गए है इसके साथ ही अनाथ बच्चो को लेकर मोदी जी ने बड़ा ऐलान किया है ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना के कारण माता-पिता या अभिभावक दोनों को खोने वाले सभी बच्चों को ‘पीएम-केयर्स फॉर चिल्ड्रन’ योजना के तहत सहायता दी जाएगी।

modi

कोरोना की दूसरी लहर में जो बच्चे अनाथ हुए है । उनको ‘पीएम-केयर्स फॉर चिल्ड्रन’ योजना के तहत सहायता दी जाएगी। ऐसे में जो अपने पिता को खो चुके है या अपने माता को या फिर दोनों को जो खो चुके है उनको पढाई के लिए और उनके जीवन के लिए 10 लाख रुपये के राहत दी जाएगी । ऐसे बच्चों को 18 साल की उम्र में मासिक वजीफा और 23 साल की उम्र में पीएम केयर्स से 10 लाख रुपये का फंड मिलेगा। पीएमओ ने इसकी जानकारी दी है।

पीएमओ ने बताया कि इन बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी। बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए शिक्षा ऋण प्राप्त करने में सहायता की जाएगी और इस ऋण पर ब्याज का भुगतान पीएम केयर्स फंड से होगा। जिससे भविष्य में उन अनाथ बच्चो को परेशानी नहीं झेलना पड़ेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top