यहाँ पर लग गया लॉक डाउन जाने नई गाइड लाइन

LOCKDOWN

देश में कोरोना की स्तिथि इतनी बुरी हो गई है । हर रोज लगभग में 2 लाख के ऊपर नए कैसे हर रोज आ रहे है । लॉक डाउन की परिस्तिथिया लग रही थी जो की हो गई । पहले महाराष्ट्र , फिर उत्तर प्रदेश , अब राजस्थान में तथा मध्य प्रदेश में लॉक डाउन लग गया है । जिसके वजह से अन्य सरकार भी जज्ड ही यह कदम उठाना चाहेंगी ।

इन जगहों पर पहले से ही लग गया है लॉक डाउन

सबसे पहले महाराष्ट्र , फिर उत्तर प्रदेश , अब राजस्थान , अदि विशेष प्रदेशो की सरकार ने लॉक डाउन का फैसला ले लिया है । अन्य सरकार भी लॉक डाउन का फैसला करने वाली ही है । इसके सिवाय कोई रास्ता ही नहीं है । कोरोना के महामारी पुरे देश में तबाही मचा रखि है । पीड़ित मरीजों को न बेड की सुबिधा मिल रही है । और न ही शमशान  पे जलाने के लिए जगह की पूरी दुनिया में कोलाहल मचा रखा है कोरोना का मामला इतना बेख़ौफ़ बढ़ रहा है ।

राजस्थान में लगा लॉक डाउन

बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए राजस्थान में 3 मई तक लॉक डाउन लगा दिया गया  है ।राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है, इस पर ब्रेक लगाने के लिए राजस्थान के सरकार ने 15 दिन यानी 19 अप्रैल से 03 मई तक के लिए राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉक डाउन में सख्तिया अधिक रहेगी ।

इस दौरान, जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। बाजार, मॉल, सिनेमाघर और रेस्तरां बंद रहेंगे। वहीं होम डिलीवरी के लिए छूट रहेगी। मजदूरों का पलायन न हो इसलिए कंस्ट्रक्शन वर्क जारी रहेगा। इंडस्ट्रीज को भी लाकडाउन से छूट दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top